नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और धांसू विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय सेना से टेरिटोरियल आर्मी में ट्रेनिंग करने इजाजत मांगी थी. जिसके बाद आर्मी प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने उन्हें टेरिटोरियल आर्मी में ट्रेनिंग की इजाजत दे दी है. एमएस धोनी अब दो महीने पैराशूट रेजिमेंट ने ट्रेनिंग लेंगे. खबरों के मुताबिक कहा जा रहा है कि धोनी ये ट्रेनिंग कश्मीर में हो सकती है. लेकिन कहां होगी अभी तय नहीं है. लेकिन सेना प्रमुख के हरी झंडी देते ही सोशल मीडिया पर धोनी के लिए बधाइयों का तांता लग गया है.

भारतीय क्रिकेट टीम से धोनी ने दो महीने का छुट्टी ली है. हाल ही में उन्होने बीसीसीआई को लेटर लिखा जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्हें दो महीने टीम में न सिलेक्ट किया जाए क्योंकि वह दो महीने मिलिट्री की ट्रेनिेंग करना चाहते हैं. धोनी ने मिलिट्री टेनिंग में जाने का फैसला ऐसे वक्त पर लिया है जब लोग उनके संन्यास लेने की अटकलें लगा रहे थे. क्रिकेट वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में धोनी के शानदार प्रदर्शन के बावजूद भारत को जीत नहीं मिली थी. 

एमएस धोनी ने ये फैसला ऐसे समय में लिया है जब टीम इंडिया वेस्टइंडीज के दौरे पर तीन टी20, तीन वनडे और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए जाने वाली है. बीसीसीआई चयनकर्ताओं ने कैरेबियन टूर के लिए टीम इंडिया की अलग-अलग फॉर्मेट के लिए घोषणा कर दी है. फिलहाल धोनी को मिलिट्री ट्रेनिंग कि इजाजत मिलते ही सोशल मीडिया पर उनके लिए लाखों लोग बधाइयां दे रहे हैं. 

धोनी को आर्मी ज्वाइन करने पर सोशल मीडिया यूजर हर्ष तेगता लिखते हैं कि जब बहुत सारे प्लेयर्य क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने के बाद टी20 लीग खेलने में बिजी ैहैं ऐसे एमएस धोनी आर्मी में ट्रेनिंग लेने जा रहे हैं. जय हिंद.

 

वहीं वेद नाम के एक ट्वीटर यूजर ने लिखा कि गौतम गंभीर पॉलिटिक्स में मलाई खा रहे हैं. धोनी आर्मी में देश सेवा, सेल्यूट 

वहीं ठाकुर नाम के यूजर सोशल मीडिया पर लिखते हैं कि देश को धोनी जैसा कैप्टन नहीं मिलेगा. जिसने आईसीसी के सभी फॉरमेट की ट्रॉफी टीम इंडिया जिताईं. विराट हो या कोई और अब फ्यूचर में धोनी जैसा कोई नहीं. 

MS Dhoni Indian Army Training: क्रिकेट से विराम लेकर महेंद्र सिंह धोनी भारतीय सेना के पैराशूट रेजिमेंट बटालियन के साथ जम्मू-कश्मीर में लेंगे ट्रेनिंग, आर्मी चीफ बिपिन रावत ने दी मंजूरी

MS Dhoni Ruled Out From West Indies Tour 2019: महेंद्र सिंह धोनी वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में नहीं होंगे शामिल, बीसीसीआई को दी जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App