नई दिल्ली. क्रिकेट की दुनिया के महासंग्राम वर्ल्ड कप के दौरान पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के गल्वस पर लगे भारतीय सेना के बलिदान बैज को लेकर विवाद छिड़ गया है. 5 जून को साउथैंप्टन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में एमएस धोनी ने बलिदान बैज लगे ग्लवस पहनकर विकेट कीपिंग की थी. जिसके बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल, आईसीसी ने इस पर आपत्ति जताई थी और नियमों का हवाला देते हुए बीसीसीआई को धोनी के ग्लव्स से बलिदान बैज हटाने की बात भी कही. इसके बाद सोशल मीडिया पर कई लोग माही के समर्थन में खड़े हो गए. कई बॉलीवुड स्टार्स ने भी इस मामले पर टिप्पणी की और धोनी का समर्थन किया. हालांकि कुछ लोग इस मामले में आईसीसी के रूख से भी सहमत दिखे. इनका मानना है कि क्रिकेट को सिर्फ खेल की भावना के साथ ही खेलना चाहिए.

फिल्म अभिनेता रितेश देशमुख ने ट्वीट किया है कि भारतीय सेना स्वतंत्र है. लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धोनी के बलिदान बैज पहनने पर हमें गर्व है. इससे किसी की भावनाएं आहत नहीं होती है.

इनका कहना है कि यदि इस बैज में दिक्कत है तो सिर्फ सफेद किट में मैच करवाओ, वो भी बिना विज्ञापन लगे हुए.

इनका कहना है कि बीसीसीआई को साफ-साफ कहना चाहिए था कि यदि आईसीसी बलिदान बैज हटाने को कहता है तो हमें बाकी के मैच नहीं खेलेंगे और घर लौट जाएअंगे. ये लोग आईपीएल के लिए लड़ सकते हैं लेकिन बलिदान बैज के लिए नहीं?

सिद्धार्थ सिंह नाम के एक यूजर का कहना है कि इस समय हमें धोनी का सपोर्ट करना चाहिए. बीसीसीआई यदि धोनी को इस समय सपोर्ट नहीं किया तो भविष्य में कई दिक्कत आ सकती है.

इनका कहना है कि होना कुछ नहीं है

ये लोग महेंद्र सिंह धोनी के साथ खड़े हैं

थोड़े मजे भी ले लें

बीसीसीआई ने इस मामले पर चर्चा करने के लिए शुक्रवार सुबह बैठक बुलाई. इस बैठक में धोनी के भारतीय सेना के बलिदान बैज को यूज करने पर सही माना. अब बीसीसीआई के अधिकारी इस मामले में महेंद्र सिंह धोनी के साथ खड़े हैं. बीसीसीआई अब आईसीसी से एमएस धोनी के बलिदान बैज वाले ग्लव्स पहनने की इजाजत मांगेगा. दूसरी तरफ आईसीसी का कहना है कि बीसीसीआई का जवाब सुनने के बाद वे तय करेंगे कि धोनी को सेना का बलिदान बैज पहनने दिया जाए या नहीं.

MS Dhoni Gloves Army Insignia Controversy: महेंद्र सिंह धोनी के गल्वस पर लगे सेना के बलिदान बैज मामले में बीसीसीआई पूर्व कप्तान के साथ, आईसीसी से मांगेगा इजाजत

ICC to remove MS Dhoni Gloves Army Insignia : तो क्या ‘बलिदान बैज’ वाले ग्लव्स नहीं पहन सकेंगे महेंद्र सिंह धोनी, आईसीसी ने बीसीसीआई से ग्लव्स से बैज हटाने को कहा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App