नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी नवंबर तक टीम इंडिया में सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. इसका मतलब ये हुआ कि वह बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीरीज में नहीं खेलेंगे. ये खुलासा एक रिपोर्ट के जरिए हुआ है. एमएस धोनी ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल के बाद से किसी तरह का क्रिकेट नहीं खेला है.

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी छुट्टियां बढ़ा ली हैं. इसका सीधा मतलब ये हुआ कि धोनी विजय हजारे ट्रॉफी और बांग्लादेश के साथ होने वाली टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भी नहीं खेलेंगे. इसके बाद ये उम्मीद की जा रही है जब वेस्टइंडीज की टीम दिसंबर में भारत दौरे पर आएगी तो उस दौरान महेंद्र सिंह धोनी मैदान पर वापसी करेंगे. अगर एमएस धोनी वेस्टइंडीज के खिलाफ भी वापसी नहीं की तो वह कम से कम इस साल मैदान पर नजर नहीं आएंगे. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज में वापसी कर सकते हैं.

टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके महेंद्र सिंह धोनी ने अपना अंतिम वनडे मैच 9-10 जुलाई को क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का सेमीफाइनल मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड पर खेला था. इस सेमीफाइनल मैच में धोनी के अर्धशतकीय पारी के बावजूद भारत को हार मिली थी. उसके बाद से उन्होंने क्रिकेट के किसी भी फॉरमेट में भाग नहीं लिया.

जब टीम इंडिया को वेस्टइंडीज टूर पर जाना था तो उससे पहले धोनी ने बीसीसीआई को चिट्ठी लिखकर कहा था कि दो महीने तक उनका टीम में चयन न किया जाए. इसके बाद उन्होंने जम्मू-कश्मीर में सेना की ट्रेनिंग ली थी. वहीं जब टीम इंडिया का चयन साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए होना था तो धोनी ने एक बार फिर बीसीसीआई को चिट्ठी लिख टीम न सिलेक्ट किए जाने की अपील की. धोनी का कहना था कि वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे.

12 सितंबर को टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने एक ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने 2016 टी20 क्रिकेट विश्व कप क्वाटर फाइनल की एक फोटो शेयर की. विराट द्वारा शेयर की गई इस फोटो को बाद ये हलचल होने लगी की धोनी 12 सितंबर को क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं. लेकिन बाद में ये खबर अफवाह साबित हुई. खुद एमएस धोनी की पत्नी साक्षी सिंह ने ट्वीट कर इस खबर को बकवास बताया. वहीं धोनी की फोटो शेयर करने वाले टीम इंडिया कप्तान विराट कोहली ने भी खेद प्रकट किया था.

India vs South Africa 3rd T20I Bengaluru Weather Update: भारत बनाम साउथ अफ्रीका तीसरे टी20 मैच में बारिश के आसार, जानें 22 सितंबर को कैसा रहेगा बेंगलुरु का मौसम

Rohit Sharma Recorded Shikhar Dhawan Funny Video: शिखर धवन नींद में बड़बड़ा रहे थे, रोहित शर्मा वीडियो बना रहे थे, ये नहीं देखा तो क्या देखा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App