MS Dhoni Dropped From BCCI Contract List: भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी को लेकर ऐसी खबर सामने आई है जो उनके करोड़ो फैंस को निराश कर सकती है. दरअसल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को सालाना अनुबंध से बाहर कर दिया है. इसी कारण पूरे भारत और दुनिया भर में फैले धोनी के फैंस इस खबर से सन्न रह गए हैं कि उनके सबसे पसंदीदा क्रिकेटर का करियर खत्म हो गया है. बीसीसीआई ने आज ही भारतीय खिलाडियों की सालाना अनुबंध की सूची जारी की है. सूची जारी होने के बाद पूरे सोशल मीडिया पर महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की खबरों का बाजार गर्म हो गया है. ट्विटर पर थैंक्यू धोनी ट्रेंड कर रहा है.

23 दिसंबर 2004 को बांग्लादेश के खिलाफ अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने अपना आखिरी वन डे मैच इस वर्ष इंग्लैड में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में खेला था. भारत को अपनी कप्तानी में वर्ष 2007 में टी 20 वर्ल्ड कप, वर्ष 2011 में वर्ल्ड कप और 2013 में चैंपियंस ट्राफी जिता चुके धोनी दुनिया के एकमात्र ऐसे कप्तान है जिन्होंने आईसीसी की सभी टूर्नामेंट में भारत को जीत दिलाई है. धोनी ने 15 साल से ज्यादा लंबे अपने इंटरनेशनल करियर में 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी20 मेचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है.

सोशल मीडिया पर लोग थैंक्यू धोनी हैशटेग का इस्तेमाल कर महेंद्र सिंह धोनी के शानदार करियर को याद कर रहे हैं. हालांकि आपको बता दें कि एमएस धोनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर वनडे और टी20 सें रिटायरमेट का ऐलान नहीं किया गया है. हालांकि धोनी 2019 वर्ल्ड कप के बाद से एक भी मैच नहीं खेले हैं. ऐसे में फैंस समेत सारे लोग कयास लगा रहे हैं कि धोनी अब शायद क्रिकेट मैदान पर खेलते हुए नहीं दिखेंगे. हालांकि धोनी के कई फैंस को अभी भी पूरी उम्मीद है कि धोनी वर्ष 2020 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में जरूर खेलेंगे.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा जारी सेंट्रल कॉट्रैक्ट लिस्ट में कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसपीत बुमराह को A+ श्रेणी में रखा गया है. ए श्रेणी में शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, चेतेश्वर पुजारा, आंजिक्य रहाणे, केएल राहुल, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, कुलदीप यादव और ऋषभ पंत को रखा गया है. बी श्रेणी में ऋद्धिमान साहा, उमेश यादव, यजुवेंद्र चहल, हार्दिक पांड्या और मयंक अग्रवाल को रखा गया है. वहीं सी श्रेणी में केदार जाधव, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, मनीष पांडे, हनुमा विहारी, शार्दुल ठाकुर, श्रेयस अय्यर और वाशिंगटन सुंदर को रखा गया है.

Sourav Ganguly On India Pakistan Series: टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज खेलने पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कही ये बात

Sachin Tendulkar Elbow Guard: सचिन तेंदुलकर को भी नहीं था इस बात का अहसास, एक अनजान शख्स के कहने पर बदला मास्टर ब्लास्टर ने एल्बो गार्ड

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर