नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का एक फोटो वायरल हो रहा है, इस फोटो में वह लेह में बच्चों के साथ क्रिकेट खेल रहे हैं. धोनी लेह में एक सीमेंट की पिच पर बास्केटबॉल कोर्ट में बच्चों के साथ क्रिकेट खेलते हुए नजर आ रहे हैं. इस फोटो को उनकी कप्तानी वाली आईपीएल की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक रखने वाले भारतीय क्रिकेटर एमएस धोनी ने जम्मू-कश्मीर में सेना के साथ अपनी दो सप्ताह की ट्रेनिंग को पूरा कर लिया है. भारतीय सशस्त्र बलों के लिए धोनी का प्यार सभी को पता है और पूर्व भारतीय कप्तान घाटी में रहने के दौरान 106 टीए बटालियन (पैरा) की सेवा कर रहे थे.

पूर्व भारतीय कप्तान ने भारतीय सेना की सेवा के लिए ICC विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद क्रिकेट से दो महीने का ब्रेक लिया था. धोनी ने इस ट्रेनिंग के लिए बीसीआई को भी लेटर लिखा था कि उन्हें विंडीज दौरे के लिए न टीम में शामिल किया जाए. वह 31 जुलाई को अपनी रेजिमेंट में शामिल हुए और पिछले दो हफ्तों से बटालियन के साथ प्रशिक्षण के बाद घाटी में उनके प्रवास का आखिरी दिन 15 अगस्त था. धोनी ने इस रेजिमेंट में रहने के दौरान गार्ड, पैट्रोलिंग और ड्यूटी की जिम्मेदारी भी ली थी.

धोनी के लिए सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि धोनी भारतीय सेना के ब्रांड एंबेसडर हैं और उन्होंने अपने यूनिट के सदस्यों को अपनी ट्रेनिंग के दौरान खेल खेलने के लिए प्रेरित भी किया था. इतना ही नहीं धोनी ने अपनी ट्रेनिंग के दौरान यूनिट के साथ युद्ध प्रशिक्षण अभ्यास भी किया था. वह अपनी यूनिट के सदस्यों को प्रेरित करने में लगे हुए हैं और अक्सर सैनिकों के साथ फुटबॉल और वॉलीबॉल खेलते रहे हैं.

MS Dhoni On Army Duty In Jammu Kashmir: कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद महेंद्र सिंह धोनी 15 अगस्त के मौके पर लेह में फहराएंगे तिरंगा!

MS Dhoni Singing Video In Army Camp: जम्मू कश्मीर में सेना के जवानों के बीच मैं पल दो पल का शायर हूं गाना गाते दिखे महेंद्र सिंह धोनी, वीडियो हुआ वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App