श्रीनगर. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों भारतीय सेना के साथ जम्मू कश्मीर में गॉर्ड ड्यूटी और पैट्रोलिंग पर तैनात हैं. इस बीच सोशल मीडिया पर एमएस धोनी का एक लेटेस्ट वीडियो सामने आया है, जिसमें धोनी पैरा टेरिटोरियल बटालियन के जवानों के साथ वॉलीबॉल खेलते हुए नजर आ रहे हैं. धोनी का यह वीडियो सामने आते ही इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रहा है. लोग माही के इस वीडियो को काफी पसंद कर रहे हैं.

इससे पहले जब महेंद्र सिंह धोनी सेना के साथ जुड़े तो उस दौरान उन्होंने आर्मी वर्दी में एक गाना भी गाया था, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब छाया था. दरअसल महेंद्र सिंह धोनी ने टीम इंडिया के वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से इंकार कर दिया और आर्मी में अपनी सेवाएं देने के लिए माही ने बीसीसीआई से 2 महीने की छुट्टी ली है. जिसके तहत महेंद्र सिंह धोनी 31 जुलाई से भारतीय सेना के साथ घाटी में तैनात हैं और वह 15 अगस्त तक यहां रहेंगे. एमएस धोनी का सेना के लिए सम्मान और रुचि कभी छुपा नहीं है. दरअसल एक इंटरव्यू के दौरान एसएस धोनी ने कहा था कि अगर वह क्रिकेटर नहीं बनते तो इंडियन आर्मी में शामिल होते. यही नहीं माही का किट बैग भी आर्मी कलर का है और वह अपने फोन कवर पर सेना का बलिदान वैज भी लगाते हैं.

इससे पहले वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद से यह कयास लगाए जा रहे थे कि महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. लेकिन धोनी ने सेना के साथ शामिल होकर अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया. बहरहाल जिस तरह के घाटी के हालात हैं, उसे मद्देनजर रखते हुए धोनी की हिम्मत की भी तात देनी पड़ेगी. बता दें कि वेस्टइंडीज दौरे पर एमएस धोनी की जगह ऋषभ पंत को बतौर विकेट-कीपर बल्लेबाज शामिल किया गया है.

Mahendra Singh Dhoni Indian Army Duty Kashmir: भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धोनी कश्मीर में बुधवार से करेंगे गार्ड ड्यूटी और पेट्रोलिंग

Mahendra Singh Dhoni Army Regiment Training: कश्मीर में विक्टर फोर्स के साथ 31 जुलाई से आर्मी की ड्यूटी पर रहेंगे महेंद्र सिंह धोनी, पैरा रेजिमेंट में पेट्रोलिंग और गार्ड की पोस्ट पर होंगे तैनात

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर