नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अभी भी बल्लबाजी से अपने आलोचकों का मुंह बंद कर देते हैं, लेकिन धोनी जब क्रिकेट में आए थे तो उनके आगे अच्छे-अच्छे गेंदबाज खड़े नहीं हो पाते थे. हालांकि एक समय टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड के बेहतरीन गेंदबाज एंड्रयू फ्लिंटॉफ के कहर से माही तक नहीं बच सके थे. हालांकि फ्लिंटॉफ की गेंद का माही ने भी करारा जवाब दिया था जिसे देखकर सभी दर्शक झूम उठे थे.

साल 2006 में टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेली गई तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का फाइनल अंतिम मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में राहुल द्रविड और महेंद्र सिंह धोनी क्रीज पर थे, वहीं धोनी के सामने फ्लिंटॉफ गेंदबाजी करने आए थे. धोनी फ्लिंटॉफ की गेंद को समझ नहीं पाए और बाउंसर गेंद धोनी के हेलमेट में जा लगी इस गेंद के लगते ही धोनी ने अपना हेलमेट सिर से उतारा और सिर को सहराने लगे. वहीं दूसरी और खड़े राहुल द्रविड क्रीज से भागे आए, हालांकि इसके बाद धोनी ने मैदान पर ठीक रहना उचित समझा. इतना ही नहीं फिर जैसे ही फ्लिंटॉफ की अगली तेज गेंद माही के सामने आई तो उन्होंने उसे अपने बल्ले से गेंद को बॉउंड्री तक पहुंचा दिया. माही के इस कारनामे को देखकर दर्शक स्टेडियम में माही-माही चिल्लाने लग गए थे.

हालांकि इस मैच में टीम इंडिया को  212 रन से हार मिली थी लेकिन उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को पहले ही हरा कर इस सीरीज को बचा लिया था. इस मैच की दोनों पारियों में एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने चार विकेट लिए थे और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का भी खिताब मिला था.

ICC ODI Ranking: विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह की बादशाहत कायम, महेंद्र सिंह धोनी और युजवेंद्र चहल ने लगाई लंबी छलांग

India vs New Zealand: आईसीसी की बल्लेबाजों को सलाह- स्टंप के पीछे खड़े हैं महेंद्र सिंह धोनी तो भूलकर भी न करें ऐसा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App