नई दिल्ली टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली लॉर्ड्स पर दूसरे टेस्ट मैच के दौरान कुछ खास नहीं कर पाए. क्रिकेट प्रशंसकों को उम्मीद थी कि विराट लॉर्ड्स पर भी एजबेस्टन की तरह बैटिंग करते नजर आएंगे लेकिन ऐसा हो न सका। बेन स्टोक्स की जगह टीम में शामिल किए गए क्रिस वोक्स ने विराट को 23 रनों पर आउट कर इंग्लैंड टीम को बड़ी सफलता दिलाई.

होम ऑफ क्रिकेट के मैदान पर विराट का बल्ला भले ही खामोश रहा हो फिरभी विराट कोहली अपनी 23 रनों के पारी के दौरान एक खास रिकॉर्ड बनाने में कामयाब हो गए. विराट साल 2018 में क्रिकेट के तीनों प्रारुपों में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर बन गये हैं. विराट ने इस मामले में इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बैरिस्टॉ को पीछे छोड़ दिया है.

कप्तान कोहली ने इस वर्ष 5 टेस्ट मैचों की 9 पारियों में 509 रन बनाए वहीं 9 ओडीआई मैचों में विराट के बल्ले से 749 रन निकले हैं. टी20 की बात की जाए तो इस फॉर्मेट में विराट कुछ खास नहीं कर पाए और 7 टी20 मैचों उन्होंने 146 रन बनाए. कुल मिलाकर विराट इस साल 1404 अंतर्राष्ट्रीय रन बना सबसे आगे हैं.

इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बैरिस्टॉ ने 2018 में 7 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें वह 352 रन बनाए हैं. वहीं 19 वनडे मैचों में उन्होंने 970 रन ठोके हैं. जबकि 4 टी20 मैचों में वह 67 रन बनाने में सफल रहे. जॉनी बैरिस्टॉ साल 2018 में अब तक 1389 रन बना चुके हैं.

साल 2018 में इन दोनों क्रिकेटर्स के बीच क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में सबसे ज्यादा रन बनाने की होड़ होगी. दोनों खिलाड़ी इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं. लॉर्ड्स पर अगर बैरिस्टॉ का बल्ला चला तो वह इस वर्ष सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़ देंगे. एजबेस्टन टेस्ट में जॉनी बैरिस्टॉ ने इंग्लैंड के लिए उपयोगी अर्धशतकीय पारी खेली थी। उन्होंने पहली पारी में 70 जबकि दूसरी पारी में 28 रन बनाए थे.

India vs England: लॉर्ड्स के मैदान पर ग्राउंड स्टाफ की मदद कर रहे सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर

IPL की ब्रैंड वैल्यू 6.3 अरब डॉलर हुई, मुंबई इंडियंस टॉप पर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App