July 17, 2024
  • होम
  • मोहम्मद शमी और सानिया मिर्जा करने जा रहे हैं शादी?

मोहम्मद शमी और सानिया मिर्जा करने जा रहे हैं शादी?

  • WRITTEN BY: Aprajita Anand
  • LAST UPDATED : June 21, 2024, 10:12 am IST

नई दिल्ली: मोहम्मद शमी और सानिया मिर्जा की शादी की अफवाहें सामने आई हैं. आगे जानिए कि उन्दोनों शादी की खबरों में कितनी रियलिटी है.

मोहम्मद शमी और सानिया मिर्ज़ा प्रसिद्ध भारतीय खेल हस्तियां हैं। चर्चा है कि ये दोनों जल्द ही शादी कर सकते हैं. हालांकि दोनों में से किसी ने भी शादी को लेकर कोई बयान नहीं दिया है, लेकिन खासकर पाकिस्तानी मीडिया में ये अफवाहें जोर पकड़ रही हैं. एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें मोहम्मद शमी और सानिया मिर्जा एक साथ शादी का जोड़ा पहने नजर आ रहे हैं. कुछ लोग तो यहां तक दावा कर रहे हैं कि ये दोनों पहले से ही शादीशुदा हैं.

क्या है सच?

दरअसल, मोहम्मद शमी और सानिया मिर्जा की ताजा तस्वीरें फर्जी हैं, लेकिन उनकी शादी की अफवाहें भी गर्म हैं। मिर्जा और शमी दोनों ही तरफ से ऐसी खबरों को कोई महत्व नहीं दिया गया है. सोशल मीडिया पर जो तस्वीरें वायरल हो रही हैं वो 2010 में सानिया मिर्जा की असली शादी की हैं लेकिन किसी के द्वारा ली गई तस्वीर में मोहम्मद शमी के चेहरे की जगह शोभित आमिर का चेहरा लगा दिया गया है.

बता दें कि यह तस्वीर 12 जून से इंटरनेट पर खूब शेयर की जा रही है। खासकर सानिया मिर्जा के शोएब मलिक से तलाक के बाद फैन्स इस बात पर नजर बनाए हुए हैं कि शादी की इस खबर पर शमी और सानिया क्या कहते हैं, भले ही यह खबर झूठी हो।

दोनों तलाकशुदा हैं

मोहम्मद शमी और सानिया मिर्जा की शादीशुदा जिंदगी लगभग एक जैसी ही रही है और दोनों का अपने-अपने पार्टनर से तलाक हो चुका है। साल 2018 में भारतीय क्रिकेटर शमी पर उनकी पत्नी हसीन जहां ने घरेलू शोषण का आरोप लगाया था। मामला बाद में काफी गंभीर हो गया, जो अब तक जारी है. इसी वजह से शमी और हसीन जहां अलग-अलग रह रहे हैं लेकिन अभी तक उनका कानूनी तौर पर तलाक नहीं हुआ है।

वहीं सानिया मिर्जा ने 2010 में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की थी. इस रिश्ते से उनका एक बेटा भी है, जिसका नाम इजहान मिर्जा मलिक है. इस साल की शुरुआत में भारत की टेनिस स्टार सानिया ने शोएब मलिक के साथ ‘खुला’ किया था। ये एक ऐसी प्रक्रिया है जो इस्लाम धर्म में महिला को तलाक का अधिकार भी देती है. वहीं, शोएब ने 20 जनवरी को पाकिस्तानी एक्ट्रेस सना जावेद से शादी की।

Also read…

Nirjala Ekadashi 2024: निर्जला एकादशी का व्रत कैसे करें, रखें इन बातों का ध्यान खास

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन