Mohammad Kaif On Rishabh Pant: टीम इंडिया के विस्फोटक युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत की तुलना पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी से होती रही है और उन्हें माही का रिप्लेसमेंट भी माना जाता रहा है. हालांकि, परफॉर्मेंस अच्छी नहीं होने की वजह से केएल राहुल ने लिमिटेड ओवरों में विकेटकीपिंग की कमान संभाली, जबकि टेस्ट में ऋद्धिमान साहा की वापसी हुई. ऐसे में एक सवाल बार-बार उठते रहे वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सफल हैं तो इंटरनैशनल लेवल की क्रिकेट में क्यों नहीं?

अब इस मुद्द पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने खुलासा किया है कि क्यों विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए आक्रामक बल्लेबाजी करते हैं और इसी आक्रमकता को वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारतीय टीम के लिए जारी नहीं रख पाते हैं. दिल्ली आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच हैं और उन्होंने करीबी से पंत की बल्लेबाजी देखी हैं.

कैफ का मानना है कि भारतीय टीम अभी भी पंत के लिए बल्लेबाजी क्रम तय करने में विफल रही है, इसलिए पंत आईपीएल के प्रदर्शन को भारतीय टीम के लिए नहीं दोहरा पाते हैं. कैफ ने क्रिकेट कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा के यूट्यूब चैनल पर बातचीत में कहा कि ऋषभ पंत एक आजाद खिलाड़ी हैं. आपको उनकी बल्लेबाजी क्रम तय करनी चाहिए.

उन्होंने कहा, दिल्ली कैपिटल्स में मेरी, दादा और रिकी पॉन्टिंग की ऋषभ पंत के बारे में कई बार बात हुई कि उन्हें शुरुआत में बल्लेबाजी करनी चाहिए. बाद में हमने तय किया कि उन्हें खेलने के लिए कम से कम 10 ओवर खेलनी चाहिए. यह बात अभी तक भारतीय टीम ने तय नहीं की है.

Saurav Ganguly On Virat Kohli: सौरव गांगुली बोले- विराट कोहली के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा अहम, टीम इंडिया को रहना होगा तैयार

Gautam Gambhir On MS Dhoni: गौतम गंभीर बोले- सौरव गांगुली से बेहतर वनडे कप्तान हैं महेंद्र सिंह धोनी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर