Modi on World Cup: टीम इंडिया की हार के बाद सांत्वना देने पहुंचे पीएम मोदी, लगाया गले…

नई दिल्ली: विश्व कप 2023 का फाइनल मैच (IND vs AUS Final) भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को छह विकेट से हराया और छठी बार विश्व चैंपियन बना। विश्व कप 2023 फाइनल मैच में हार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Modi) टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में गए. वहां वह खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते नजर आए. इस दौरान उन्होंने गेंदबाज मोहम्मद शमी को गले भी लगाया. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने प्रधानमंत्री की इस मुलाकात की फोटो सोशल मीडिया पर साझा की है.

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल को देखने के लिए प्रधानमंत्री मोदी अहमदाबाद पहुंचे थे. वह मैच की दूसरी पारी में स्टेडियम पहुंचे. प्रधानमंत्री मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई उपप्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स के साथ पैट कमिंस को विश्व कप 2023 की ट्रॉफी सौंपी।

पीएम का ड्रेसिंग रूम में आना प्रेरणादायक- जडेजा

जडेजा ने प्रधानमंत्री मोदी (Modi) के साथ फोटो शेयर करते हुए इसके कैप्शन में लिखा, ‘हमारा टूर्नामेंट बहुत अच्छा था लेकिन कल हम हार गए. हम सभी दुखी हैं लेकिन लोगों का समर्थन हमें आगे ले जा रहा है।’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कल ड्रेसिंग रूम में आना विशेष और बहुत प्रेरणादायक था।

कल हमारा दिन नहीं था- शमी

मोहम्मद शमी ने भी प्रधानमंत्री मोदी (Modi) के साथ एक फोटो शेयर की है. शमी ने फोटो के साथ लिखा, ‘कल हमारा दिन नहीं था. इस पूरे टूर्नामेंट में हमारी टीम और मेरा समर्थन करने के लिए सभी भारतीयों को धन्यवाद देना चाहता हूं। ड्रेसिंग रूम में आकर हमारा हौसला बढ़ाने के लिए हम सभी पीएम मोदी के आभारी हैं। हम दोबारा जरूर लौटेंगे.’

ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार ट्रॉफी पर किया कब्जा

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. रविवार को ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार वनडे वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया. इस फाइनल मैच ने हर भारतीय फैंस को 2003 वर्ल्ड कप फाइनल की याद दिला दी. 20 साल पहले ऑस्ट्रेलिया ने हमें जोहान्सबर्ग में 125 रनों से हराया था.

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारतीय टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 240 रन पर ऑलआउट हो गई. 241 रनों के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने 43 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

भारत का टूटा सपना

टीम इंडिया पूरे टूर्नामेंट में शक्तिशाली रही. टीम इंडिया की हार से एक बार फिर करोड़ों फैंस का सपना टूट गया. वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया वर्ल्ड कप की ट्रॉफी नहीं उठा पाई. वह सभी 10 मैच जीतकर फाइनल में पहुंचीं. वहीं, ऑस्ट्रेलिया की इस टूर्नामेंट में यह लगातार 9वीं जीत है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार 1987 में विश्व कप ट्रॉफी पर कब्जा किया था। इसके बाद वह 1999, 2003, 2007, 2015 में भी चैंपियन बनी।

यह भी पढ़ें : Report IND vs AUS Final: टीम इंडिया की हार से टूट गया करोड़ों फैंस का सपना,ऑस्ट्रेलिया ने छठी वर्ल्ड चैंपियन बन ट्रॉफी पर किया कब्जा

Latest news