नई दिल्ली. Mithali Raj Retires From T20: लंबे समय से भारतीय महिला क्रिकेट टीम में अपनी बल्लेबाजी की धाक कायम रखने वाली दिग्गज क्रिकेटर मिताली राज जल्द ही टी-20 क्रिकेट से संन्यास ले सकती है. बीसीसीआई के एक आला अधिकारी ने इस संबंध में महत्तवपूर्ण टिप्पणी की है. समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार मिताली राज इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी 20 सीरीज के बाद फटाफट क्रिकेट को अलविदा कह देंगी. हालांकि वनडे क्रिकेट में मिताली राज अभी खेलती रहेंगी. बता दें कि मिताली राज वनडे क्रिकेट में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तान हैं. हाल ही में मिताली राज ने वनडे क्रिेकेट में 200 मैच खेलने का बड़ा कीर्तिमान अपने नाम पर दर्ज कराया है.

टी 20 क्रिकेट से मिताली राज के संन्यास लेने की पीटीआई रिपोर्ट में बीसीसीआई के एक आला अधिकारी ने नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर बताया कि मिताली राज को यह संकेत दिया जा रहा है कि अब वे टी-20 क्रिेकेट को अलविदा कह दें. बता दें कि भारतीय महिला टीम इस समय न्यूजीलैंड में हैं. जहां भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज का पहला मैच बुधवार को खेला जाना है. इस सीरीज के लिए मिताली राज भारतीय टीम में शामिल हैं. लेकिन उन्हें अंतिम एकादश में मौका दिया जाएगा इसकी संभावना बहुत कम है.

बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया कि मिताली इस बात को समझती हैं कि टी20 विश्व कप के लिए भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर टीम तैयार करने में जुटी है. बढ़ती उम्र के कारण इस टूर्नामेंट में मिताली राज के खेलने की उम्मीद कम है. ऐसे में अगले महीने भारत में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में मिताली राज को सम्मानजनक विदाई दी जा सकती है. बता दें भारत और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच अगले महीने चार मार्च को असम के बारासपारा में खेला जाएगा.

Smriti Mandhana ICC Rankings: वनडे में भारतीय क्रिकेटर स्मृति मंधाना का धमाका, बनीं दुनिया की नंबर 1 महिला बल्लेबाज 

Mithali Raj World Record: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरते ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने बनाया ये बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App