नई दिल्ली। दिल्ली और राजस्थान के बीच खेले गए मुकाबले में दिल्ली की टीम ने भले ही जीत हासिल की हो, लेकिन दोनों खिलाड़ियों के लिए यह मैच बेहद यादगार बन गया, जिसे वे हमेशा के लिए नहीं भूल पाएंगे। दरअसल डीवाई पाटिल के मैदान पर जहां बल्लेबाजी करना मुश्किल हो रहा था और राजस्थान की टीम ने टॉस हारकर 11 रन के स्कोर पर अपने सबसे सफल बल्लेबाज जोस बटलर का विकेट गंवाया था, अश्विन ने अपने बल्ले से 53 रनों की अहम साझेदारी से टीम को मुश्किल हालात से बाहर निकाला। उन्होंने 38 गेंदों में अपना पहला अर्धशतक बनाया, जिसमें उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के लगाए।

बनाया ये खास रिकॉर्ड

राजस्थान के खिलाफ अर्धशतक लगाने वाले रविचंद्रन अश्विन ने अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने इस मामले में ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को पीछे छोड़ दिया है। जडेजा ने 132वीं पारी में अपना पहला 50 रन बनाया, जबकि अश्विन ने 72वीं पारी में ही यह उपलब्धि हासिल की।

वहीं दिल्ली के बल्लेबाज मिशेल मार्श के लिए भी यह मैच यादगार रहा, उन्होंने इस मैच में बल्ले और गेंद दोनों से कमाल कर दिया। पहले उन्होंने गेंद से 2 विकेट लेकर राजस्थान की टीम को कम स्कोर पर रोका और फिर अपने आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक लगाकर टीम को 8 विकेट से जीत दिलाई। उन्होंने राजस्थान के खिलाफ 89 रन की पारी खेली।

मैच के बाद मार्श ने कहा कि पिच पर बल्लेबाजी करना मुश्किल था और पिच ने उन्हें पर्थ की याद दिला दी। उन्होंने कहा कि पहले 4-5 ओवर में बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल था क्योंकि गेंद स्विंग कर रही थी. इस मैच में, मैंने पिछले कुछ मैचों में उसी तरह से बल्लेबाजी की, जैसा मैं चाहता था। उन्होंने जीत का श्रेय अच्छी साझेदारी को दिया।

यह भी पढ़े:

एलपीजी: आम लोगों का फिर बिगड़ा बजट, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 50 रूपये हुआ महंगा

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर