July 15, 2024
  • होम
  • FIFA World Cup : फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची मेसी की टीम, क्रोएशिया बाहर

FIFA World Cup : फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची मेसी की टीम, क्रोएशिया बाहर

नई दिल्ली। कतर में खेले जा रहे फुटबॉल के सबसे बड़े टूर्नामेंट यानी फीफा वर्ल्ड कप अपनेअंतिम पड़ाव के तरफ है। इस टूर्नामेंट का सेमीफाइनल मुकाबला अर्जेंटीना और क्रोएशिया के बीच खेला गया। इस महत्वपूर्ण नॉकआउट मुकाबले में लियोनेल मेसी की कप्तानी वाली अर्जेंटीना फुटबॉल टीम ने क्रोएशिया को एकतरफा हराया और फाइनल में प्रवेश की।

3-0 से एकतरफा हारी क्रोएशिया टीम

स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी की कप्तानी वाली अर्जेंटीना फुटबॉल टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में क्रोएशिया को 3-0 से एकतरफा हरा कर फाइनल में प्रवेश कर गई है। अर्जेंटीना के जीत के असली हीरो कप्तान मेसी और अलवारेज रहे। अल्वारेज ने 2 तो मेसी ने 1 गोल दागे। वर्ल्ड कप का ये सेमीफाइनल मुकाबला मंगलवार देर रात क्रोएशिया औऱ अर्जेंटीना के बीच खेला गया। जिसमें मेसी की टीम ने क्रोएशिया को 3-0 से एकतरफा मात दी।

पिछली बार 2014 फाइनल में पहुंची थी टीम

बता दें कि अर्जेंटीना ने साल 2014 के बाद पहली बार फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई है। अब इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला फ्रांस और मोरक्को के बीच होने वाला है। इस मैच की विजेता टीम फाइनल में अर्जेंटीना से भिड़ने वाली है।

लियोनेल मेसी बनाएंगे ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले की विजेता टीम फाइनल में लियोनेल मेसी की कप्तानी वाली अर्जेंटीना फुटबॉल टीम से भिड़ेगी। यह महामुकाबला 18 दिसंबर को भारतीय समयानुसार रात 8.30 बजे शुरु होगा। इस फाइनल के साथ ही मेसी फीफा में 26 मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे और वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मुकाबला आज, भारत की खराब शुरुआत

IND vs BAN: पहले टेस्ट में विराट कोहली हुए फ्लॉप, टेस्ट में अभी भी शतकों का सूखा बरकरार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन