Wednesday, February 1, 2023
spot_img

FIFA World Cup: Golden Boot की दौड़ में मेसी से आगे निकले एम्बाप्पे, ये खिलाड़ी भी हैं दावेदार

नई दिल्ली। कतर की मेजबानी में खेले जा रहे फुटबॉल के सबसे बड़े टूर्नामेंट यानी फीफा वर्ल्ड कप में लियोनल मेसी अब तक गोल्डन बूट की दौड़ में सबसे आगे थे। लेकिन फ्रांस के फॉरवर्ड खिलाड़ी केलियन एम्बाप्पे अब उनको पछाड़ते हुए इस रेस में आगे निकल चुके हैं।

पोलैंड के खिलाफ एम्बाप्पे ने दागे 2 गोल

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में इस समय प्री-क्वार्टर फाइनल के मुकाबले खेले जा रहे हैं। इस स्टेज पर फ्रांस बनाम पोलैंड का मुकाबला खेला गया, जिसमें पौलेंड टीम को 1-3 से हार का सामना करना पड़ा। वहीं फ्रांस की इस जीत के हीरों उनके फॉरवर्ड खिलाड़ी केलियन एम्बाप्पे रहे, जिन्होंने इस मुकाबले में 2 गोल दागे।

मेसी समेत 7 प्लेयर्स के गोल एक समान

बता दें कि प्री क्वार्टर फाइनल में एम्बाप्पे के दो गोल की बदौलत फ्रांस की टीम ने पोलैंड को 3-1 से धोया। इसी के साथ एम्बाप्पे गोल्डन बूट की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। इनके पीछे दिग्गज खिलाड़ी लियोनल मेसी और समेत 6 खिलाड़ी हैं, जिनके गोल एक समान हैं।

इंग्लैंड ने सेनेगल को 3-0 से दी मात

कतर की मेजबानी में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप में इंग्लैंड फुटबॉल टीम लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। इसने सुपर-16 में शानदार प्रदर्शन करते हुए सेनेगल को 3-0 से हराया और टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

केन, हेंडरसन और बुकायो ने दागा गोल

इंग्लैंड फुटबॉल टीम बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रही है। इस टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड के खिलाड़ियों के एकतरफा प्रदर्शन की बदौलत सेनेगल को 3-0 से मात दी। उनके तरफ़ से कप्तान हैरी केन, जॉर्डन हेंडरसन और युवा खिलाड़ी स्टार बुकायो ने एक-एक गोल दागा और टीम को बड़ी जीत दिलाई।

FIFA World Cup: टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड, सेनेगल को 3-0 से दी मात

FIFA World Cup: 10वीं बार क्वार्टर फाइनल में पहुंची ये टीम, अब फ्रांस के साथ होगा मुकाबला

Latest news