मैनचेस्टर. India vs New Zealand World Cup Semi Final 2019, 10th July, Reserve Day, Rain Forecast, Manchester Old Trafford Weather Live Updates: विश्व कप 2019 में भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा पहला सेमी-फाइनल मुकाबला मंगलवार को बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया. ऐसे में अब मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर होने वाला यह मुकाबला 10 जुलाई बुधवार यानी रिजर्व डे पर होगा. बता दें कि ताजा जानकारी के मुताबिक मैनचेस्टर में मौसम खुल गया है और भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे यह बड़ा मुकाबला शुरू हो जाएगा. हालांकि मौसम विभाग के अनुसार यह भी बताया था कि रिजर्व डे पर भी मैनचेस्टर में भारत बनाम न्यूजीलैंड के मुकाबले पर बारिश का खतरा मंडराता रहेगा. इस बीच हम आपको बताएंगे बुधवार को मैनचेस्टर का मौसम कैसा रहेगा, क्या भारत बनाम न्यूजीलैंड का सेमी-फाइनल मुकाबला शुरू होगा या नहीं. बता दें कि इस सेमी-फाइनल मुकाबले का आधा खेल मंगलवार को खेला जा चुका है, जहां कीवी टीम ने 46.1 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 211 का स्कोर बना लिया था.

यहां पढ़ें- India vs New Zealand ICC World Cup 1st Semi Final Manchester Weather Live Updates:

2:30 pm- खबरों के मुताबिक मैनचेस्टर का मौसम साफ है. भारत और न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ी मैदान पर प्रैक्टिस करने आ गए हैं. भारत के समय के अनुसार दोपहर 3 बजे भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच जारी पहला वर्ल्ड कप 2019 सेमीफाइनल मैच शुरू हो जाएगा.

2:10 pm- बता दें कि बारिश की वजह मंगलवार को जब खेल रुका तब तक न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 211 रन बना लिए थे. उस दौरान रॉस टेलर 67 और टॉम लेथम 3 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. ऐसे में रिजर्व डे पर मैच की शुरुआत यहीं से ही होगी. 

1:50 pm- गौरतलब है कि खबरों के मुताबिक मैनचेस्टर का मौसम साफ हो गया है. ऐसे में भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच जारी पहला वर्ल्ड कप 2019 सेमीफाइनल मुकाबला आज निर्धारित समय पर शुरू होगा. हालांकि हल्के बहुत घने बादल आकाश में बने रहेंगे. 

1:45 pm- मंगलवार को तेज बारिश होने की वजह से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान की पिच पर नमी रहेगी, जिसकी बदौलत गेंदबाजों को मदद मिलने के पूरे आसार हैं. इस बीच अगर कीवी टीम की बल्लेबाजी न आकर भारत खेलने आता है तो टीम इंडिया को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. 

1:30 pm- मौजूदा हालातों के अनुसार देखा जाए तो अभी भी मैनचेस्टर में बादलों की काला घटा छाई हुई है. जिससे ऐसा लग रहा है कि भारत और न्यूजीलैंड का यह वर्ल्ड कप सेमी-फाइनल मुकाबला समय से शुरू नहीं हो पाएगा. 

1:15 pm- खबरों की माने तो बुधवार को इंग्लैंड के समय के तहत दोपहर 12 बजे के बाद मैनेचेस्टर में बारिश हो सकती है. बता दें कि मैनचेस्टर का मौजूदा वेदर फॉरकास्ट 20 प्रतिशत बारिश की संभावना बता रहा है. ऐसे में मंगलवार के तरह रिजर्व डे पर भी बारिश विलेन बन सकती है.

1:00 pm- गौरतलब है भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच जारी पहला वर्ल्ड कप 2019 सेमीफाइनल मुकाबला 10 जुलाई को रिजर्व डे पर शुरू होता है और भारत के 5 से 7 ओवर खेलने बाद बारिश आती है, ऐसे में टीम इंडिया के जरूरी रनरेट के हिसाब से रन नहीं बना पाई तो भारत मैच हार सकता है.

12:45 pm- बता दें कि इससे पहले इस वर्ल्ड कप के 4 लीग मैच बारिश की भेंट चढ़ गए थे. जबकि कुछ मैचों में बीच में भी बारिश ने खलल डाली थी, जिसमें मैनचेस्टर में ही खेला गया भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला शामिल है. भारत ने वह मैच डकवर्थ लुइस के तहत 89 रनों से जीता था.

12:30 pm- मंगलवार की तरह बुधवार को भी भारत बनाम न्यूजीलैंड के वर्ल्ड कप 2019 सेमीफाइनल में बारिश बाधा बनने के आसार नजर आ रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मैनचेस्टर में इस समय भी घनोंं बादलों का साया है. 

12:15 pm- गौरतलब है कि भारत बनाम न्यूजीलैंड का वर्ल्ड कप 2019 सेमीफाइनल मुकाबला रिजर्व डे पर भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से ही शुरू होगा. अगर बारिश आती है तो मैच में देरी हो सकती है.

12:00 pm- इसके अलावा अगर बुधवार को सेमी-फाइनल मैच में न्यूजीलैंड की पारी की शुरुआत नहीं होते तो भारत को डकवर्थ लुइस के तहत 46 ओवर में 237 रनों का लक्ष्य मिलेगा. साथ ही मैनचेस्टर में बारिश हुई तो ये अलग-अलग टारगेट टीम इंडिया के सामने रहेंगे.

11:45 am- अगर विश्व कप 2019 का भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच चल रहा पहला सेमी-फाइनल रिजर्व डे पर भी बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाता है, तो भारत अंक तालिका में टॉप होने की वजह से फाइनल में पहुंच जाएगा. 

11:30 am-  बता दें कि भारत बनाम न्यूजीलैंड का वर्ल्ड कप 2019 सेमीफाइनल मुकाबला रिजर्व डे पर वहीं से शुरू होगा, जहां मंगलवार को कीवी टीम की पारी खत्म हुई थी. 

11:15 am- इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमन मंगलवार को सेमी-फाइनल मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. जिसके तहत न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 211 रन बना लिए थे. हालांकि बारिश की वजह से बाकी ओवरों का खेल पूरा नहीं हो सका था.

11:00 am- गौरतलब है कि बुधवार को मैनचेस्टर में भारत और न्यूजीलैंड के रुके हुए सेमी-फाइनल मुकाबले के शुरू होते ही तेज बारिश आने की आशंका जताई जा रही है. हालांकि थोड़ी देर में यह बारिश रुक भी सकती है. 

10:49 am- भारत बनाम न्यूजीलैंड के आईसीसी क्रिकटे वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमी-फाइनल मुकाबले में रिजर्व डे वाले दिन 10 जुलाई को भी 20 प्रतिशत बारिश की आशंका है जो बढ़कर 70 प्रतिशत हो सकती है. साथ ही पूरे दिन बादल छाए रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App