लीड्स. भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 8 हरा दिया है. ये जीत टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए काफी महत्वपूर्ण है. क्योंकि 7 जुलाई को एमएस धोनी का बर्थडे है. इससे बड़ा गिफ्ट उनके लिए शायद नहीं हो सकता. विराट कोहली एंड कंपनी ने माही के बर्थडे से एक दिन पहले विश्व कप जैसे अहम टूर्नामेंट नें श्रीलंका पर जीत दर्ज कर उनके जन्मदिन को खास बना दिया है.  265 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 3 विकेट पर 265 रन बना लिए. भारत की तरफ से रोहित शर्मा और केएल राहुल ने शतकीय पारी खेली. रोहित ने 103 और केएल राहुल ने 111 रनों की पारी खेली.

इससे पहले भारत की शानदार बॉलिेंग के आगे श्रीलंका की टीम 264 रन ही बना सकी. श्रीलंका की ओर से सबसे अधिक 113 रन एंजेलो मैथ्यूज ने बनाए. उनके अलावा लाहिरू थिरमाने ने 53 और धनंजय डि सिल्वा ने 29 रन बनाए. भारत की ओर से खतरनाक बॉलिंग करते हुए. जसप्रीत बुमराह ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए. उनके अलवा भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव को एक-एक विकेट मिला.

महेंद्र सिंह धोनी का 38वां जन्मदिन वाकई बेहद यादगार बन गया है. शायद ये क्रिकेट वर्ल्ड कप में पहला मौका है जब टीम इंडिया क्रिकेट  महेंद्र सिंह धोनी के बर्थडे की पूर्व संध्या पर मैच में जीत दर्ज की है.  क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में महेंद्र सिंह धोनी ने अपने बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया है. वह भारत की तरफ से इस विश्व कप में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने  वाले चौथे बल्लेबाज हैं. वह अब तक 223 रन बना चुके हैं. 

विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. भारत ने क्रिकेट विश्व कप 2019 में 9 मैच खेले जिनमें 7 जीते, 1 हारा और एक मैच बारिश के चलते नहीं खेला गया.  भारत के इस प्रदर्शन को देखकर अनुमान लगाया जा सकता है कि टीम इंडिया ने किस आला दर्जे का प्रर्दशन किया है.  भारत इस मैच में श्रीलंका को हराने के साथ ही पॉइंट टेबल में शीर्ष पर पहुंच गया है.  क्योंकि भारत के इस समय सबसे ज्यादा 15 अंक हैं. अगर साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया तो फिर भारत शीर्ष पर ही रहेगा. ऐसी स्थित में टीम इंडिया का सेमीफाइनल में मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा. 

ICC Cricket World Cup 2019 Rohit Sharma Centuries World Record: भारत-श्रीलंका मैच में रोहित शर्मा ने रचा विश्व कीर्तिमान, एक वर्ल्ड कप में 5 शतक लगाने वाले बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

ICC Cricket World Cup 2019 India vs Sri Lanka Jasprit Bumrah 100 Wickets: टीम इंडिया के यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह ने श्रीलंका के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में रचा इतिहास, सबसे तेज 100 लेने वाले बने भारत के दूसरे गेंदबाज

 

 

 

One response to “Mahendra Singh Dhoni Birthday Gift India Win Sri Lanka: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली का कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी को बर्थडे गिफ्ट, माही की बैटिंग के बिना इंडिया ने श्रीलंका को वर्ल्ड कप में हराया”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App