Mahendra Singh Dhoni Announced Retirement: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. महेंद्र सिंह धोनी ने अपने इस्टाग्राम एकाउंट पर एक वीडियो साझा कर इस बात की जानकारी दी है. हालांकि महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से आईपीएल खेलते रहेंगे. मालूम हो कि महेंद्र सिंह धोनी बीते एक साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. हालांकि लाखों की संख्या में मौजूद उनके फैंस को उम्मीद थी कि धोनी एक बार फिर मैदान पर धमाकेदार वापसी करेंगे. कयास लगाया जा रहे थे कि धोनी अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया वापसी कर सकते हैं. लेकिन कोरोना के चलते आईसीसी ने इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप को रद्द कर दिया था.

महेंद्र सिंह धोनी ने इंस्टाग्राम में पोस्ट कर खुद के संन्यास लेने का ऐलान किया है. अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में एमएस धोनी ने लिखा है, ‘आप सभी के प्यार और समर्थन के लिए बहुत धन्यवाद. आज शाम 7.29 बजे के बाद से मुझे रिटायर समझा जाए.’ अपने इस पोस्ट के साथ ही धोनी ने एक वीडियो भी शेयर किया है.

दुनिया के बेहतरीन फिनिशर्स में शुमार धोनी ने अपनी पहली इंटरनैशनल पारी में 0 रन बनाए थे. बांग्लादेश के खिलाफ धोनी अपने पहले ही मैच में 7वें नंबर पर खेलने उतरे और वह पहली ही बॉल पर रन आउट हो गए. सीमित ओवर में भारत के कप्तान धोनी अब तक 350 वनडे मैच खेल चुके हैं. करीब 51 के औसत से खेल रहे धोनी 10773 रन बनाए. इसमें 10 शतक और 73 अर्द्धशतक उनके नाम हैं.

धोनी के रिटायरमेंट के ऐलान के साथ ही सोशल मीडिया पर #MSDhoni ट्रेंड करने लगा है. लोग इस हैशटैग के साथ अपने चहते क्रिके़टर द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड को याद कर रहे हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी है जो भावुक हो रहे हैं. लोग धोनी से रिटायरमेंट वापस लेने की भी मांग कर रहे हैं. हालांकि धोनी अब आगे क्या करेंगे इस पर उन्होंने अभी कुछ कहा नहीं है.

Kapil Dev On Team India: कपिल देव को विराट कोहली पर यकीन, बोले- ICC ट्रॉफी जरूर जीतेगी भारतीय टीम

Raj Kumar Sharma Exclusive: विराट कोहली के कोच बोले- इस वेस्टइंडीज टीम में इंग्लैंड से सीरीज जीतने का है माद्दा