नई दिल्ली. लॉर्ड्स में भारत और इंग्लैंड के बीच खेला दूसरा टेस्ट मैच काफी रोमाचंक रहा। पहले दिन से आखिरी दिन तक गेंद और बल्ले के बीच जोरदार जंग देखने को मिली। सेशन वाइज तस्वीर बदलती दिखी। लेकिन अंत में भारत ने बाजी मार ली।

सबसे ज़्यादा रोमांचक और पैसा वसूल रहा मैच का पांचवा दिन। मैच का जब पांचवां दिन शुरू हुआ तो पहले घंटे में ही इंग्लैंड ने ऋषभ पंत और ईशांत शर्मा को पवेलियन लौटा दिया। लगा कि ये मैच टीम इंडिया के हाथ से गया और इंग्लैंड सीरीज में 1-0 से आगे हो जाएगी।

पांचवें दिन के पहले घंटे में टीम इंडिया 209 रनों पर 8 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। उसकी लीड 182 रनों की थी। इंग्लैंड फ्रंटफुट पर थी। लेकिन मो. शमी और जसप्रीत बुमराह के इरादे कुछ और ही थे। दोनों ने 9वें विकेट के लिए लॉर्ड्स में टीम इंडिया के लिए रिकॉर्ड साझेदारी की। शमी और बुमराह के बीच 89 रनों की नाबाद साझेदारी हुई। शमी ने अर्धशतक जमाते हुए नाबाद 56 रनों की पारी खेली। बड़ी बात है कि इन्होंने तेज गति से रन बटोरे। दोनों ने 120 गेंदों में ये मैच विनिंग पार्टनरशिप की। ये साझेदारी ही मैच का टर्निंग प्वाइंट रही। टीम इंडिया का स्कोर जब 298 पर पहुंचा और लीड 271 की हुई तो कोहली ने पारी घोषित कर दी। इंग्लैंड को 272 रनों का लक्ष्य दिया गया।

फिर आया गेंदबाजों का तूफान

शमी और बुमराह की साझेदारी ने टीम इंडिया में जान फूंक दी। भारतीय खिलाड़ी जब फील्डिंग करने उतरे तो शुरू से ही इंग्लैंड पर हावी रहे। मैच शुरू होते ही पहले 2 ओवरों में इंग्लैंड 2 विकेट गंवा चुका था और ये सिलसिला फिर जारी रहा। 51.5 ओवरों में ही इंग्लैंड की दूसरी पारी को समेट दिया। दूसरी पारी में भी सिराज ने 4 विकेट झटके जबकि बुमराह ने 3 विकेट लिए।

Covid Vaccine : केंद्र सरकार ने केरल को वैक्सीन की 1.10 करोड़ खुराक देने का वादा किया

सांसद पर रेप का आरोप, नहीं हुई सुनवाई, SC के सामने लड़की ने आग लगाई, SSP नपे