कोलंबो. श्रीलंका के स्टार खिलाड़ी लसिथ मलिंगा ने वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. बांग्लादेश के खिलाफ कोलंबो में 26 जुलाई को मलिंगा अपने वनडे करियर का आखिरी मैच खेलेंगे. इससे पहले अफवाह थी कि लसिथ मलिंगा क्रिकेट के सभी फॉरमेट को अलविदा कहेंगे लेकिन श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की मानें तो उसका कहना है कि मलिंगा वनडे से रिटायरमेंट ले रहे हैं लेकिन अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेलते रहेंगे.

लसिथ मलिंगा अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट खेलते रहेंगे इसका खुलासा उन्होंने खुद किया है. मलिंगा ने ये भी बताया की कि वह कब तक टी20 क्रिकेट खेलेंगे. मलिंका के मुताबिक वह साल 2020 टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप तक खेलेंगे, मलिंगा का कहना है कि उनका सपना देश को टी20 क्रिकेट विश्व कप जिताने का है.

मलिंगा ने अपनी पत्नी की फेसबुक वाल पर लिखा- शुक्रवार को आप सभी मुझे अंतिम बार वनडे क्रिकेट में खेलते हुए देखेंगे. इसलिए आप लोगों से अपील है कि मेरा अंतिम मैच देखने जरूर आना.

इसके बाद बार उन्होंने टी20 क्रिकेट के बारे में कहा, मैं आशा करता हूं कि अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप मैं अपने देश के लिए जीत सकूं. मुझे उम्मीद है कि इस टूर्नामेंट में मुझे खेलने का अवसर मिलेगा. मलिंगा ने आगे ये भी लिखा कि अगर मुझसे कोई बेहतर खिलाड़ी हुआ और वह मेरी जगह खेला तो मुझे अच्छा लगेगा.

हाल ही में इंग्लैंड में समाप्त हुए क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में लसिथ मलिंगा ने श्रीलंका की तरफ से सबसे अधिक विकेट लिए हैं. उन्होंने विश्व कप 2019 में 7 मैचों में 13 विकेट झटके. वह विश्व कप 2019 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में साउथ अफ्रीका के क्रिस मौरिस के साथ संयुक्त रूप से 15वें नंबर पर हैं.

मलिंका के अगर वनडे क्रिकेट करियर पर नजर डाली जाए तो वह 225 एकदिवसीय मैचों में 335 विकेट झटक चुके हैं इसके अवावा 30 टेस्ट मैचों में उनके नाम 101 विकेट दर्ज हैं. इसके अलावा उन्होंने 73 टी20 अंतराष्ट्रीय मैचों में 97 विकेट लिए हैं. वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं. उनसे ज्यादा 98 विकेट सिर्फ पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी ने लिए हैं.

James Anderson Ruled Out Of Ireland Test: जेम्स एंडरसन चोट के चलते आयरलैंड के खिलाफ नहीं खेलेंगे टेस्ट, एशेज सीरीज के पहले मैच में भी रह सकते हैं बाहर

Who is Navdeep Saini and Rahul Chahar: जानें कौन हैं वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल होने वाले नवदीप सैनी और राहुल चाहर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App