नई दिल्ली. 14वें एशिया कप के लिए श्रीलंका ने अपनी टीम का एलान कर दिया है. चयनकर्ताओं द्वारा घोषित 16 सदस्यीय टीम में लसिथ मलिंगा की वापसी हुई है. मलिंगा के टीम में शामिल होने से श्रीलंका के तेज आक्रमण को और धार मिलेगी. लसिथ मलिंगा की खतरनाक यार्कर गेंदों पर दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाजों को आउट होते देखा गया है. इसीलिए मलिंगा यॉर्कर मैन के नाम से जाने जाते हैं.

श्रीलंकाई टीम में मलिंगा की वापसी करीब एक साल बाद हुए है. उन्होंने अपना अखिरी वनडे मैच 3 सितंबर 2017 को खेला था. मलिंका उस मैच में 8 ओवर की गेंदबाजी की और उन्हें 1 विकेट मिला था. एक साल से टीम से बाहर चल रहे लसिथ मलिंगा को साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए एक मात्र टी20 मैच में नहीं चुना गया था.

लसिथ मलिंगा श्रीलंका की टीम में कभी फिटनेस और कभी चोट के चलते पिछले एक साल से नहीं खेल पाए. यॉर्कर मैन की गैरमौजूदगी में श्रीलंकाई टीम ने 12 सीरीज खेली जिसमें श्रीलंका टीम मात्र दो सीरीज ही जीत पाई. उनके अलावा छह वनडे मैचों के लिए प्रतिबंधित किए गए श्रीलंका के बल्लेबाज दिनेश चांडीमल की भी टीम में वापसी हुई है. वहीं, दानुष्का गुणाथिलाका भी छह मैचों के निलंबन के बाद एशिया कप के दौरान राष्ट्रीय टीम में वापसी करेंगे।

14वें एशिया कप का आयोजन इस बार संयुक्त अरब अमीरात में हो रहा है. एशिया कप में श्रीलंका अपना पहला मैच 15 सितंबर को दुबई में बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगा. श्रीलंका अब पांच बार एशिया कप जीत चुका है. वहीं श्रीलंका की टीम छठी बार एशिया कप जीतकर भारत की बराबरी करना चाहेगी.

एशिया कप के लिए घोषित श्रीलंका की 16 सदस्यीय टीम- एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान) कुशल परेरा, कुशल मेंडिस, उपल थरंगा, दिनेश चांडीमल, दानुष्का गुनाथिलका, थिसारा परेरा, दासुन शनाका, धनंजय- डि- सिल्वा, अकिला धनंजया, दिलरुवान परेरा, अमिला अपोंसो. कासुन राजीता, सुरंगा लकमल, दुष्मंता चमीरा, लसिथ मलिंगा.

भारतीय टीम में खलील अहमद एक नया चेहरा, जानिए इस युवा तेज गेंदबाज के बारे में

एशिया कप 2018ः विराट कोहली को आराम, भुवनेश्वर कुमार, अंबाती रायडू, मनीष पांडे और केदार जाधव की टीम में वापसी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App