July 18, 2024
  • होम
  • Virat Kohli: मैच जीतने के बाद कोहली का बड़ा बयान, कहा- "मुझे मुकाम हासिल करने की…"

Virat Kohli: मैच जीतने के बाद कोहली का बड़ा बयान, कहा- "मुझे मुकाम हासिल करने की…"

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच में पूर्व कप्तान विराट कोहली का तूफान देखने को मिला। विराट इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, इस सीरीज में उन्होंने अपना दूसरा और पिछले चार मैचों में तीसरा शतक जड़ा। सीरीज को 3-0 से जीतने के बाद उन्होंने बड़ा बयान दिया है।

कोहली ने दिया ये बड़ा बयान

तीसरा वनडे जीतने के बाद पूर्व कप्तान विराट कोहली ने कहा कि, ‘ मेरी मानसिकता टीम को मदद औऱ मजबूत स्थिति में लाने की है। मैने काफी बेहतर करने की कोशिश की, जिसमें मुझे मदद मिली। ब्रेक लेने के बाद से जब में वापस आया हूं मुझे काफी अच्छा महसूस हो रहा है। मुझे कोई मुकाम हासिल करने की लालसा नहीं है। ‘ उन्होंने आगे कहा कि, ‘ मै ऐसा खेलना जारी रखना चाहता हूं औऱ इससे संतुष्ट भी हूं। आज मुझे उस स्थान पर बल्लेबाजी करके अच्छा लगा। मै अच्छी गेम खेल रहा हूं। ‘

166 रनों की नाबाद पारी

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेली। उन्होंने 110 गेंदों पर 166 रनों की शतकीय पारी खेली। विराट ने 150 के स्ट्राइक रेट से 13 चौके और 8 गगनचुंबी छक्के की मदद से अपने वनडे करियर का 46वां शतक जड़ा।

इस खास सूची में हुए शामिल

विराट कोहली इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में अपना दूसरा शतक ठोका है। इसी के साथ इन्होंने एक शानदार रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। दरअसल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे विराट कोहली ने 62 रनों का आंकड़ा छूते ही वनडे के वर्ल्ड क्रिकेट में 12588 रन बना लिए। इसके लिए उन्होंने 267 मैचों का सहारा लिया। वो वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप 5 में शामिल हो गए हैं।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन