Sunday, December 4, 2022

Virat Kohli: कोहली ने तोड़ा कोच द्रविड़ का बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने मात्र दूसरे भारतीय

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli)ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में शानदार पारी खेली। उन्होंने 48 गेंदों पर ताबड़तोड़ 63 रन बनाए, जिस दौरान उनके बल्ले से 3 चौके और 4 छक्के निकले। ये आतिशी पारी खेलने के साथ ही विराट ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है और भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को पीछे छोड़ दिया है।

विराट ने बनाया ये खास रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज के तीसरे मैच में भारतीय टीम एक समय काफी मुश्किल में नजर आ रही थी, फिर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने सू्र्यकुमार यादव के साथ मिलकर एक महत्वपूर्ण एवं बड़ी साझेदारी निभाकर टीम को जीत दिला दी। इसके साथ ही उन्होंने एक और शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, दरअसल भारत की तरफ से सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय रन बनाने के मामले में विराट कोहली दूसरे पायदान पर आ गए हैं। कोहली से पहले कोच राहुल द्रविड़ का नाम इस पोजिशन पर तय था, जो अब खिसककर नंबर 3 पर चले गए हैं।

नंबर-1 पर काबिज हैं सचिन

भारत के तरफ से सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय रन बनाने का रिकॉर्ड दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है। सचिन ने 34,357 इंटरनेशनल रन बनाए हैं। वहीं अब दूसरे नंबर पर विराट कोहली काबिज हो गए हैं, जिन्होंने 471 मैचों की 525 पारियों में कुल 24, 078 रन बनाए हैं। बल्लेबाजों की इस खास लिस्ट में तीसरे नंबर पर राहुल द्रविड़ का नाम दर्ज है जिन्होंने 504 मैचों की 599 पारियों में कुल 24,064 रन बनाए हैं।

6 विकेट से जीती टीम इंडिया

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के आखिरी टी-20 मुकाबले में 6 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज कर ली है। इसी के साथ भारत ने श्रृंखला को 2-1 से अपने नाम कर लिया है। सीरीज जीतने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भारतीय बल्लेबाज और गेंदबाज की जमकर तारीफ की। बता दें कि भारत की इस रोमांचक जीत में विराट कोहली और सू्र्यकुमार यादव का अहम योगदान रहा, उन दोनों ने क्रमशः 63 और 69 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और 1 गेंद शेष रहते 187 रनों का सफल टारगेट प्राप्त किया।

Latest news