नई दिल्ली. आईसीसी ने सोमवार को ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ (ICC Player of the Month) का ऐलान किया है, लेकिन इस बार किसी खिलाड़ी को नहीं बल्कि ‘डेजल द डॉग’ (Dazzle the Dog) नाम के एक कुत्ते को यह अवॉर्ड दिया गया है और उसे एक नहीं बल्कि दो अवार्ड दिये गये हैं.

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अगस्त के लिए अतिरिक्त खिलाड़ी का पुरस्कार विजेता नामित किया है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को भारत के खिलाफ पहले तीन टेस्ट मैचों के दौरान उनके प्रदर्शन के लिए पुरुष वर्ग में सम्मान से नवाजा गया। महिला वर्ग में, आयरलैंड के स्टार इमियर रिचर्डसन थे, जिन्होंने यूरोप क्षेत्र के लिए ICC महिला T20 विश्व कप क्वालीफायर के दौरान अपने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए ट्रॉफी घर ले ली।

इन दो श्रेणियों के अलावा, इस बार शासी निकाय ने अगस्त के लिए ‘डॉग ऑफ द मंथ’ सेक्शन भी पेश किया और ऑल-आयरलैंड टी 20 महिला कप के सेमीफाइनल मैच के दौरान पिच पर आक्रमण करने वाले कैनाइन को इस सम्मान से सम्मानित किया गया। मैच के दौरान क्षेत्ररक्षण के प्रयास किए। कुत्ते को आयरलैंड क्रिकेट टीम में सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक भी नामित किया गया था और उन्होंने प्लेयर ऑफ द मोमेंट का पुरस्कार जीता था।

ICC ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कुत्ते की एक मनमोहक तस्वीर साझा करके यह घोषणा की।

ICC ने ट्वीट किया, “हमारे पास इस बार एक अतिरिक्त प्लेयर ऑफ द मंथ विजेता है।” विश्व क्रिकेट निकाय ने पोस्ट में एक कुत्ते के इमोटिकॉन का भी इस्तेमाल किया।

बाद के एक ट्वीट में, ICC ने कुत्ते के फुटेज को भी पोस्ट किया जब वह शनिवार को मैदान पर चल रहा था। “मैदान में असाधारण एथलेटिकवाद,” ICC ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर छोटी क्लिप को कैप्शन दिया।

इस बीच, रूट ने भारत के जसप्रीत बुमराह और पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी को हराकर खिताब अपने नाम किया। बुमराह और अफरीदी को भी इसी कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था.

रूट ने अगस्त में भारत के खिलाफ पहले तीन टेस्ट मैचों में 507 रन बनाए थे। उन्होंने तीन टेस्ट शतक भी जड़े। रूट आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में सर्वोच्च रैंकिंग वाले टेस्ट खिलाड़ी भी हैं।

दूसरी ओर, रिचर्डसन ने अपने हमवतन गैबी लुईस और थाईलैंड की नट्टाया बूचथम से आगे महिला क्षेत्र में पुरस्कार जीता। गेंद के साथ शानदार प्रदर्शन के लिए 35 वर्षीय को महिला आईसीसी टी 20 विश्व कप यूरोप क्वालीफायर में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट ट्रॉफी से भी सम्मानित किया गया।

राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष का पदभार संभालकर भाजपा के खिलाफ आंदोलन का नेतृत्व करें: पैनल

JEE Main Results 2021 : जेईई मेन का रिजल्ट जारी, 44 उम्मीदवारों को मिला 100 परसेंटाइल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर