Wednesday, August 17, 2022

जानिए कौन बना रणजी ट्रॉफी का बादशाह, फाइनल में मुंबई को बुरी तरह से किया चित

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश ने रणजी ट्रॉफी सीजन 2021-22 का पन्ना जीत लिया है. फाइनल में मध्य प्रदेश ने मुंबई को बुरी तरह से हराया. मध्य प्रदेश के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. टीम की ओर से रजत पाटीदार, हिमाशू शर्मा और यश दुबे ने जबरदस्त शतक लगाया.

मध्य प्रदेश ने की जीत हासील

मुंबई टीम ने मध्य प्रदेश को जीतने के लिए 108 रनों का टारगेट दिया. जिसे मध्य प्रदेश ने आसानी से पूरा कर जीत हासिल की. मध्य प्रदेश के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया. दूसरी पारी में हिमांशू मंत्री ने सबसे अधिक रन बनाए. शुभमन शर्मा ने 30 रन योगदान दिए, वहीं रजत पाटीदार ने 30 रनों का पारी खेला.

मुंबई ने बनाए थे 374 रन

मुंबई टीम ने पहले पारी में 374 रन बनाए, जिसमें सरफराज खान ने 134 रनों की पारी खेली. यशस्वी जायसवाल ने 78 रन का पारी खेली. पृथ्वी शॉ ने 47 रन बनाए, वहीं अपनी हाफ सेंचुरी से चूक गए. मध्य प्रदेश की ओर से गौरव यादव ने चार विकेट चटकाए. अनुभव अग्रवाल ने तीन विकेट लिए. शारांश जैन को दो और कुमार कार्तिकेय सिंह को 1 विकेट हासिल हुए.

मध्य प्रदेश ने दिया बड़ा स्कोर

मध्य प्रदेश ने पहली पारी में ही 536 रनों का स्कोर खड़ा किया. सबसे ज्यादा यश दुबे ने खेली, उन्होंने 133 रनों का सहयोग दिया. वहीं रजत पाटीदार ने 122 रन का पारी खेली. शुभम शर्मा ने 116 रन बनाए. मुंबई के लिए शम्स मलानी को छोड़कर कोई गेंदबाज का प्रभाव नहीं पड़ा. शम्स मलानी ने पांच विकेट का योगदान दिया. मध्य प्रदेश ने अपने बल्लेबाजों की बदौलत पहाड़ जितना बड़ा स्कोर खड़ा किया. पहली पारी में मध्य प्रदेश को 162 रनों की बढ़त मिली.

पाटीदार ने मचाया धमाल

चौथे दिन खेलने उतरे पाटीदार का हौसला बढ़ाने के लिए मैदान में दर्शकों ने दिया तालियां, “आरसीबी-आरसीबी” की हूटिंग के साथ स्टेडियम गूंज उठा. ठीक एक महीने पहले, पाटीदार ने कोलकाता में आईपीएल 2022 एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ आरसीबी के लिए 54 गेंदों में 112 रनों की तूफानी पारी खेला था.

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news