Wednesday, February 8, 2023

IND vs BAN: ढाका में खेला जाएगा पहला वनडे मुकाबला, जानिए शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम की वेदर-पिच रिपोर्ट

नई दिल्ली। टीम इंडिया बांग्लादेश दौरे पर अपना पहला वनडे मुकाबला खेलने के लिए बिल्कुल तैयार है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को पहला मैच 4 दिसंबर यानी कल खेलना है। आईए जानते हैं की कैसी रहेगी ढाका की मौसम और पिच रिपोर्ट?

ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

भारत और बांग्लादेश की टीम 4 दिसंबर यानी रविवार को एक दूसरे से भिड़ने वाली है। दोनों के बीच ये मुकाबला ढाका के शेर-ए-बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच से पहले स्थानिय मौसम विभाग ने बड़ा अपडेट साझा किया है। जिससे क्रिकेट प्रेमी काफी खुश हैं। दरअसल स्थानीय मौसम वैज्ञानिक ने बताया है मैच के दौरान बारिश होने की बिल्कुल संभावना नहीं है। वहीं तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहेगा जो मैच के लिए बिल्कुल अनुकूल है।

पिच ऐसा करेगी बर्ताव

अगर बात ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम के पिच की करें तो, यहां बल्लेबाजों को काफी मदद मिलने वाली है। हालांकि मुकाबले के दौरान ओस पड़ सकती है। ऐसे में ओस के कारण टॉस महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है। टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी का चुनाव करना चाहेगी।

11.30 बजे शुरु होगा पहला मैच

ये मैच भारतीय समयानुसार सुबह 11.30 बजे शुरु होगा, वहीं टॉस के लिए सिक्का मैच शुरु होने से ठीक आधा घंटे पहले यानी 11.00 बजे उछाला जाएगा। दोनों देशो के बीच होने वाला ये मैच एक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा, जहां पर आप लाइव स्ट्रीमिंग कर सकते हैं। इसके अलावा टीवी पर भी मुकाबले का फ्री प्रसारण होगा।

डी डी स्पोर्ट्स पर होगा फ्री प्रसारण

बता दें कि भारत बनाम बांग्लादेश के पहले वनडे मुकाबले के प्रसारण का अधिकार सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास है। इन्होंने लाइव स्ट्रीमिंग का अधिकार खरीद लिया है। आप सोनी स्पोर्ट्स के अलग-अलग चैनलों पर अलग-अलग भाषाओं में मैच के लाइव स्ट्रीमिंग का लुफ्त उठा सकते हैं। इसके अलावा मैच का फ्री प्रसारण डी डी स्पोर्ट्स पर होगा।

Team India: BCCI का बड़ा फैसला, इन 3 दिग्गजों को दी सिलेक्शन पैनल चुनने की जिम्मेदारी

FIFA World Cup: फीफा में एक और बड़ा उलटफेर, रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल को हराकर सुपर-16 में पहुंची साउथ कोरिया

Latest news