कोलंबोः क्रिकेट में ऐसा बहुत कम ही होता है कि जब आप कोई रन बनाने जाए और गेंदबाज खुशी मनाना शुरु कर दे. सोमवार को हुए भारत और श्रीलंका के बीच हुए मैच के दौरान कुछ ऐसा ही हुआ. भारत की पारी के 10वें ओवर के दौरान जीवन मेंडिस गेंदबाजी कर रहे थे. लोकेश राहुल ने स्क्वॉयर लेग साइड में बैकफुट पर आकर एक शॉट खेला और एक रन के लिए दौड़ पड़ें. लेकिन दूसरी तरफ जीवन मेंडिस और अन्य श्रीलंकाई खिलाड़ी खुशी मनाने लगे क्योंकि शॉट खेलते वक्त इतना बैकफुट पर आ गए थे कि उनका पांव विकेट को छू गया. इस तरह लोकेश राहुल टी-20 इतिहास में हिट विकेट होने वाले पहले बल्लेबाज बनें.

राहुल ने 17 गेंदों में 18 रन बनाए. वह भारतीय क्रिकेट इतिहास में भी आउट होने वाले सिर्फ तीसरे बल्लेबाज बने. टेस्ट क्रिकेट में लाला अमरनाथ 1949 में हिट विकेट हुए थे. तब से अब तक टेस्ट क्रिकेट में कोई भी भारतीय खिलाड़ी हिट विकेट नहीं हुआ. वहीं वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया की ओर से नयन मोंगिया एकमात्र खिलाड़ी हैं, जो हिट विकेट हुए है. वह 1995 में हिट विकेट हुए थे. अब केएल राहुल टी-20 में हिट विकेट होने वाले पहले भारतीय बनें.

इस मैच में भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से धूल चटाते हुए पिछली हार का बदला ले लिया. इसी जीत के साथ टीम इंडिया इस सीरीज में शीर्ष पर पहुंच गई. कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में 9 गेंद शेष रहते ही 153 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत की ओर से मनीष पांडेय ने सर्वाधिक 42 रनों की पारी खेली. वही गेंदबाजी में शर्दुल ठाकुर ने चार विकेट झटके.

 

VIDEO: पीएसएल में फिर से मैच फिक्सिंग का शक, अंपायर के इस फैसले पर उठ रहें सवाल

India Vs Sri Lanka, 4th T20 Highlights: भारत ने लिया हार का बदला, श्रीलंका को 6 विकेट से रौंदा

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App