Tuesday, July 5, 2022

फॉर्म में लौटे किंग कोहली, आईपीएल इतिहास ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

मुंबई। क्रिकेट का कोई भी फॉर्मेट हो, विराट कोहली जब बल्लेकबाजी करने उतरते हैं तो वह रिकॉर्ड बनाने से नहीं चूकतें है। गुरुवार को खेले गए मुकाबले में गुजरात टाइटंस के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान और अनुभवी बल्लेुबाज विराट कोहली ने अपने खाते में एक और ऐतिहासिक उपलब्धि दर्ज कर ली। कोहली ने गुजरात के खिलाफ मैच विजयी अर्धशतक जड़ा और आरसीबी के प्लेेऑफ में पहुंचने की उम्मी दों को जीवित रखा. कोहली ने आईपीएल में आरसीबी के लिए 7,000 रन भी पूरे किए, जो एक वर्ल्डी रिकॉर्ड है।

आईपीएल इतिहास के पहले बल्लेबाज

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्याबदा रन बनाने वाले बल्लेिबाज विराट कोहली टी20 क्रिकेट में पहले ऐसे बल्लेीबाज बन गए हैं, जिन्होंबने एक फ्रेंचाइजी टीम के लिए सात हजार या इससे ज्याीदा रन बनाए हो. किंग कोहली आईपीएल के एकमात्र खिलाड़ी हैं. जिन्होंरने 15 सीजन सिर्फ एक ही फ्रेंचाइजी टीम के लिए खेला. कोहली ने इस आईपीएल में अपना दूसरा अर्धशतक जड़ा. उन्होंंने 54 गेंदों में 8 चौके और दो छक्केे की मदद से 73 रन बनाए।

आरसीबी के तीन टॉप रन बनाने वाले बल्लेनबाज

कोहली आरसीबी के लिए सबसे ज्यालदा रन बनाने वाले बल्ले5बाज हैं। कोहली के बाद दूसरे नंबर पर पूर्व बल्ले बाज एबी डिविलियर्स हैं. डिविलियर्स ने आरसीबी के लिए 4522 रन बनाए. तीसरे नंबर यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल 3420 रन के साथ तीसरे स्थासन पर हैं। गजरात के खिलाफ कोहली को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेेयर ऑफ द मैच चुना गया. इस सीजन में यह कोहली का पहला प्लेहयर ऑफ द मैच अवॉर्ड रहा है।

कोहली ने किया खुलासा

विराट कोहली ने इस मुकाबले के बाद खुलासा करते हुए कहा कि, ‘मैंने कल नेट्स पर 90 मिनट तक लगातार बल्ले बाजी की और मैंने आज खुद का समर्थन किया. इस पूरे आईपीएल सीजन के दौरान मुझे फैंस का भरपूर साथ मिला. इसके लिए मैं हमेशा अपने फैंस का आभारी रहूंगा. बता दें कि कोहली आईपीएल में सबसे ज्यासदा रन बनाने वाले बल्लेीबाज भी हैं.कोहली ने आईपीएल में अबतक 216 मुकाबलों में 6411 रन बनाए हैं. कोहली के बाद दूसरे नंबर पर शिखर धवन आते हैं, धबन ने 200 मैचों में 6086 रन बनाए. वहीं तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा ने 221 मैचों में 5764 रन बनाए है और डेविड वॉर्नर 155 मैचों में 5668 रन के साथ चौथे स्थान पर हैं। चेन्नरई सुपरकिंग्सख के पूर्व बल्लेनबाज सुरेश रैना ने 205 मैचों में 5528 रन बनाए।

यह भी पढ़े-

महंगाई का झटका: आज फिर बढ़े घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम, जानिए कितने में मिलेगी घरेलू गैस

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->