नई दिल्ली. केरल क्रिकेट एसोसिएशन ने अपने 5 क्रिकेटर्स पर प्रतिबंध लगा दिया है जबकि 8 क्रिकेटर्स पर जुर्माना ठोंका है. जिन खिलाड़ियों पर जुर्माना लगा है उनमें भारत के लिए 1 टी20 मैच खेल चुके क्रिकेटर संजू सैमसन भी शामिल हैं. केसीए ने इन क्रिकेटर्स को कप्तान सचिन बेबी का विरोध करने के खिलाफ सज़ा दी है. इस तरह केरल क्रिकेट संघ ने कुल 13 क्रिकेटर्स को सजा दी है.

जिन पांच क्रिकेटर्स पर जुर्माना लगा है उनमें रायफी गोमेज, संदीप वारियर, रोहन प्रेम, के एम आसिफ और मोहम्मद अजहरुद्दीन शामिल हैं. इन सभी क्रिकेटर्स को केसीए ने 3 वनडे मैचों के लिए सस्पेंड कर दिया है. वहीं संजू सैमसन, अभीषेक मोहन, केसी अक्षय, फाबिद अहमद, मोहम्मद निदीश, सलमान निजार, सिजोमॉन जोसेफ और वीए जगदीश पर वनडे के लिए पेनाल्टी बीसीसीआई के तीन दिन के मैच फीस के बराबर होगी।

केरल क्रिकेट एसोसिएशन ने एक रिपोर्ट के हवाले से कहा कि जिन खिलाड़ियों के सजा दी गई है वे सभी खिलाड़ी टीम की शांति, सौहार्द, स्थिरता और केसीए के हितों को नुकसान पहुंचा रहे थे। इसके अलावा सभी खिलाड़ी केरल के कप्तान सचिन बेबी के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान भी चला रहे थे. इन खिलाड़ियो का इरादा जानबूझकर केरल क्रिकेट बोर्ड और कप्तान सचिन बेबी को बदनाम करने का था.

जिन खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया गया है उनको 15 सितंबर तक जु्र्माने की राशि अदा करने का अल्टीमेटम दिया गया है. इन सभी खिलाड़ियों को जुर्माना अदा करने का प्रूफ भी दिखाना होगा. इन खिलाड़ियों से वसूल की गई जुर्माने की फीस मुख्यमंत्री आपदा कोष में जमा की जाएगी. बर्खास्त किए गए खिलाड़ी विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान 50-50 ओवर वाले तीन मैचों में नहीं खेल पाएंगे.

Ind vs Eng विराट कोहली के टेस्ट क्रिकेट में 6,000 रन पूरे, कई दिग्गजों को पीछे छोड़ा

विराट कोहली ने कहा, ‘दिल को मिलता है टेस्ट क्रिकेट खेलने से सुकून’, एडम गिलक्रिस्ट को भा गई उनकी बात

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App