नई दिल्ली. तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2019-20 का फाइनल मैच रविवार को सूरत के लालाभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में कर्नाटक की टीम ने तमिलनाडु को एक रन से हरा दिया है. कर्नाटक की तरफ से कप्तान मनीष पांडे ने 60 रन की शानदार पारी खेली है. इसके साथ ही कर्नाटक की तरफ से रोनित मोरे ने 2 विकेट हासिल किए. कर्नाटक ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी पर दूसरी बार कब्जा किया है. इससे पहले कर्नाटक ने पिछले सीजन में जीत हासिल की थी.

मैच के स्कोरकार्ड के बारे में बताए तों तमिलनाडु ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. मैदान पर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी कर्नाटक ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 180 रन बनाए. इस पारी में टीम के लिए सबसे अधिक रन मनीष पांडे ने बनाए. इनके अलावा सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने 22 और देवदत्त पडिक्कल ने 32 रन बनाए. इसके साथ ही रोहन कदम ने 35 रन और करुण नायर ने 17 रन बनाए. तमिलनाडु की तरफ से आर अश्विन और एम अश्विन ने 2-2 विकेट लिए हैं. इसके साथ ही वाशिंगटन सुंदर ने एक विकेट चटकाया है.

तमिलनाडु की टीम मैदान पर 181 रन का टारगेट का पीछा करने उतरी और टीम ने शानदार खेल खेला. हालांकि टीम को लास्ट ओवर में हार का मुंह देखना पड़ा. टीम के प्रदर्शन पर नजर डालें तो तमिलनाडु के लिए बाबा अपराजित ने 40 और विजय शंकर ने 44 रन बनाए. वाशिंगटन सुंदर 24, कप्तान दिनेश कार्तिक 20, शाहरुख खान 16, हरि निशात 14 रन बनाकर आउट हुए. इसके साथ ही आर अश्विन 16 और एम अश्विन 1 रन बनाकर आउट हुए. कर्नाटक की तरफ से रोनित मोरे ने 2 विकेट हासिल किए और श्रेयस गोपाल, कृष्णप्पा गौतम, जगदीश सुचित के खाते में एक-एक विकेट आया.

इससे पहले गुजरात और बड़ौदा 2-2 बार इस ट्रॉफी का खिताब जीत चुके हैं. जहां तक कर्नाटक की बात है तो उसने सेमीफाइनल में हरियाणा को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी. वहीं तमिलनाडु ने सेमीफाइनल मुकाबले में राजस्थान को शिकस्त दी थी.

कर्नाटक टीम – देवदत्त पड्डिकल, केएल राहुल (विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, मनीष पांडे (कप्तान), करुण नायर, रोहन कदम, कृष्णप्पा गौतम, श्रेयस गोपाल, वी कौशिक, अभिमन्यू मिथुन, रोनित मोरे, जगदीश सुचित, पवन देशपांडे, प्रवीण दुबे

तमिलनाडु टीम- हरि निशांत, रविचंद्रन अश्विन, वाशिंगटन सुंदर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), बाबा अपराजित, शाहरुख खान, विजय शंकर, एम सिद्धार्थ, मुरगुन अश्विन, रविश्रीनिवासन साई किशोर, टी नजराजन, एम मोहम्मद, जगतीशन कौशिक, कृष्णामूर्ति विग्नेशस एन जगदीशन

यहां जानें लाइव स्कोर:

Highlights

Karnataka vs Tamil Nadu Final Live Score: कर्नाटक ने तमिलनाडु को 1 रन से हराया, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी पर दूसरी बार कब्जा

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2019 के फाइनल में कर्नाटक ने तमिलनाडु को एक रन से हरा दिया है. इस जीत के साथ ही कर्नाटक ने ट्रॉफी पर दूसरी बार कब्जा किया है. कप्तान मनीष पांडे की 60 रन की पारी बेकार नहीं गई. रोमांचक मुकाबले में तमिलनाडु की तरफ से विजय शंकर और बाबा अपराजित ने भी शानदार पारी खेली.

Karnataka vs Tamil Nadu Final Live Score: तमिलनाडु को बड़ा झटका, बाबा अपराजित 40 रन बनाकर आउट

तमिलनाडु की टीम जीत की तरफ बढ़ रही है इसी बीच टीम को एक पड़ा झटका लगा है. बाबा अपरजित 40 रन बनाकर आउट हो गए हैं. इसके बाद आर अश्विन मैदान पर बल्लेबाजी करने आए हैं. तमिलनाडु ने 18 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर रन बना लिए हैं.

Karnataka vs Tamil Nadu Final Live Score: तमिलनाडु को लगे दो बड़े झटके, कप्तान दिनेश कार्तिक और वाशिंगटन सुंदर आउट

तमिलनाडु की टीम को दो बड़े झटके लगे हैं. टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक 8वें ओवर की छठी गेंद पर आउट हो गए हैं. दिनेश कार्तिक को जे सुचित ने बोल्ड किया है और वह 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके साथ ही वाशिंगटन सुंदर 24 रन बनाकर आउट हो गए. तमिलनाडु ने 10 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 80 रन बना लिए हैं.

Karnataka vs Tamil Nadu Final Live Score: दिनेश कार्तिक और वाशिंगटन की दमदार पारी, स्कोर 70 के पार

तमिलनाडु के कप्तान दिनेश कार्तिक और वाशिंगटन सुंदर शानदार पारी खेल रहे हैं. दोनों खिलाड़ियों ने टीम के स्कोर को 70 से पार कर दिया है. इस समय तमिलनाडु की टीम ने 9 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर रन बना लिए हैं.

Karnataka vs Tamil Nadu Final Live Score: कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज शाहरुख खान और हरि निशांत आउट

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी फाइनल मैच में कर्नाटक द्वारा दिए गए 181 रनों के टारगेट का पीछा करने के लिए तमिलनाडु की टीम को दो बड़े झटके लगे हैं, टीम के सलामी बल्लेबाज शाहरुख खान और हरि निशांत आउट हो गए हैं. इस समय क्रीज पर कप्तान दिनेश कार्तिक और वाशिंगटन सुंदर मौजूद हैं. टीम ने 5 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 46 रन बना लिए हैं.

Karnataka vs Tamil Nadu Final Live Score: तमिलनाडु के शाहरुख खान और हरि निशांत क्रीज पर, 2 ओवर में 14 रन

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी फाइनल मैच में कर्नाटक द्वारा दिए गए 181 रनों के टारगेट का पीछा करने के लिए तमिलनाडु की तरफ से शाहरुख खान और हरि निशांत बल्लेबाजी के लिए आए हैं.

Karnataka vs Tamil Nadu Final Live Score: कर्नाटक ने तमिलनाडु को दिया 181 रन का टारगेट, कप्तान मनीष पांडे ने जड़ा अर्धशतक

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी फाइनल मैच में कर्नाटक ने तमिलनाडु को 181 रनों का टारगेट दिया है. कर्नाटक ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाए हैं, कप्तान मनीष पांडे ने शानदार पारी खेलते हुए 60 रन बनाए हैं. वहीं तमिलनाडु की तरफ से आर अश्विन और एम अश्विन ने 2-2 विकेट लिए हैं. इसके साथ ही वाशिंगटन सुंदर ने एक विकेट चटकाया है.

Karnataka vs Tamil Nadu Final Live Score: एम अश्विन ने रोहन कदम को भेजा पवेलियन, कर्नाटक का स्कोर 168/4

रोहन कदम जिस तरह से कर्नाटक के लिए खेल रहे थे ऐसा लग रहा था जैसे उनका अर्धशतक होने वाला है. लेकिन 17वें ओवर में एम अश्विन की पहली गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद मैदान पर करुण नायर आए हैं और टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 168 रन बना लिए हैं.

Karnataka vs Tamil Nadu Final Live Score: कर्नाटक के कप्तान मनीष पांडे का अर्धशतक, 17 ओवर में 152 रन

तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2019-20 का फाइनल मैच सूरत के लालाभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में कर्नाटक के कप्तान मनीष पांडे ने अर्धशतक पूरा कर लिया, वहीं रोहन कदम भी शानदार पारी खेल रहे हैं. कर्नाटक की टीम ने 17 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 152 रन बना लिए हैं.

Karnataka vs Tamil Nadu Final Live Score: कर्नाटक कप्तान मनीष पांडे ने संभाली पारी, 13 ओवर में 108 रन

देवदत्त पडिक्कल के आउट होने के बाद कर्नाटक कप्तान मनीष पांडे ने कप्तानी पारी खेलते हुए नजर आ रहे हैं. मनीष पांडे के साथ रोहन कदम भी क्रीज पर मौजूद है, कर्नाटक की टीम 13 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 108 रन बना लिए हैं.

Karnataka vs Tamil Nadu Final Live Score: कर्नाटक को बड़ा झटका, देवदत्त पडिक्कल लौटे पवेलियन

कर्नाटक को केएल राहुल के बाद एक और बड़ा झटका लगा है. टीम के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को वाशिंगटन सुंदर ने 9वें ओवर की पांचवी गेंद पर आउट किया है. कर्नाटक ने 10वें ओवर तक 3 विकेट के नुकसान पर 89 रन बना लिए हैं.

Karnataka vs Tamil Nadu Final Live Score: देवदत्त पडिक्कल अर्धशतक की तरफ, कर्नाटक ने 8 ओवर में बनाए 67 रन

तमिलनाडु के गेंदबाज आर अश्विन ने कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को आउट करके बड़ा झटका दिया था. हालांकि अब देवदत्त पडिक्कल अर्धशतक की तरफ बढ़ रहे हैं और कप्तान मनीष पांडे उनका साथ दे रहे हैं. कर्नाटक ने 8 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 67 रन बना लिए हैं.

Karnataka vs Tamil Nadu Final Live Score: मनीष पांडे ने संभाली पारी, पांच ओवर में 44 रन

कर्नाटक की टीम को संभालने के लिए कप्तान मनीष पांडे मैदान पर आ गए हैं. मनीष पांडे देवदत्त पडिक्कल के साथ टीम के लिए स्कोर को बढ़ाने में लगे हुए. दोनों खिलाड़ियो ने पांचवें ओवर तक 2 विकेट के नुकसान पर 44 रन बना लिए हैं.

Karnataka vs Tamil Nadu Final Live Score: अश्विन ने कर्नाटक को दिए दो बड़े झटके, केएल राहुल और मयंक अग्रवाल लौटे पवेलियन

तमिलनाडु की तरफ से चौथे ओवर के लिए टी नटराजन गेंदबाजी करने आए. इस ओवर में दोनों खिलाड़ियों ने 11 रन लिए. 5वें ओवर में आर अश्विन ने कर्नाटक को एक बड़ा झटका दिया है. अश्विन की पहली गेंद पर केएल राहुल ने सिक्स लगाया लेकिन दूसरी गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद अगली गेंद पर मयंक अग्रवाल बिना खाते पवेलियन लौट गए.

Karnataka vs Tamil Nadu Final Live Score: देवदत्त पडिक्कल और केएल राहुल मैदान पर, 2 ओवर में 14 रन

तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2019-20 का फाइनल मैच शुरू हो गया है. कर्नाटक के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल और केएल राहुल मैदान पर हैं, टीम ने दो ओवर में 14 रन बना लिए है.

Karnataka vs Tamil Nadu Final Live Score: फाइनल मैच में इन टीमों का हराकर बनाई जगह

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2019-20 के फाइनल में कर्नाटक ने सेमीफाइनल में हरियाणा को हराकर जगह बनाई है. वहीं तमिलनाडु ने सेमीफाइनल मुकाबले में राजस्थान को शिकस्त दी है.

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2019-20 के फाइनल मैच में तमिलनाडु और कर्नाटक की प्लेइंग इलेवन

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2019-20 के फाइनल मैच में तमिलनाडु और कर्नाटक की प्लेइंग इलेवन सामने आ गई है. तमिलनाडु ने इस मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है, वहीं कर्नाटक के शानदार गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन घायल हो गए हैं. इस मैच के लिए जे सुचित को कर्नाटक टीम में मिथुन की जगह शामिल किया गया है.

कर्नाटक प्लेइंग इलेवन: देवदत्त पडिक्कल, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, मनीष पांडे (कप्तान), करुण नायर, रोहन कदम, कृष्णप्पा गौथम, श्रेयस गोपाल, वी. कौशिक, जगदीश सुचित, रोनित मोरे

तमिलनाडु प्लेइंग इलेवन: हरि निशांत, शाहरुख खान, वाशिंगटन सुंदर, दिनेश कार्तिक (कप्तान), बाबा अपराजित, विजय शंकर, रविचंद्रन अश्विन, एम सिद्धार्थ, मुरुगन अश्विन, रवि श्रीनिवासन साई किशोर, टी नटराजन

तमिलनाडु ने जीता टॉस, कर्नाटक करेगी पहले बल्लेबाजी

सूरत के लालाभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी फाइनल मैच तमिलनाडु ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. अब मैदान पर बल्लेबाजी के लिए कर्नाटक की टीम पहले बल्लेबाजी के लिए आएगी.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App