Wednesday, February 1, 2023
spot_img

IND vs AUS: अगले साल भारत के दौरे पर आएगी कगांरू टीम, 5 साल बाद होगा टेस्ट का आयोजन

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट क्रिकेट टीम भारत का दौरा करने वाली है। इस दौरे पर 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के नजरिए से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए ये चारों टेस्ट बहुत ही मह्त्वूर्ण साबित हो सकता है।

टेस्ट चैंपयनशिप के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम अगले साल फरवरी-मार्च में चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय दौरे पर आने वाली है। बता दें इस समय दूसरा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत सारे टेस्ट मुकाबले खेले जा रहे हैं। ऐसे में दोनों देशो के बीच ये टेस्ट सीरीज काफी अहम होने वाली है। इस टेस्ट सीरीज का एक मुकाबले का आयोजन एक ऐसे मैदान पर खेला जाएगा, जहां पर पिछले पांच साल से एक भी टेस्ट नहीं खेला गया है।

इन तीन मैदानों पर होगा टेस्ट आयोजन

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया पांच साल बाद टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय दौरे पर आने वाले है। ये टेस्ट मुकाबला भारत के तीन मैदानों पर खेला जाएगा। जिनमें अहमदाबाद, धर्मशाला और चेन्नई के मैदान शामिल हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड रोटेशन फार्मूला निभा रही है, जिसके अंतर्गत दिल्ली को टेस्ट मैच की मेजबानी मिलना लगभग तय है। यहां पर अंतिम टेस्ट मुकाबला दिसंबर 2017 में खेला गया था। भारतीय नजरिए से ये टेस्ट सीरीज बहुत ही महत्वपूर्ण होगी क्योंकि ये भारत के टेस्ट चैंपियनशिप के आखिरी चार मुकाबले होंगे।

रोहित शर्मा टेस्ट टीम की करेंगे अगुवाई

अगर टीम इंडिया को टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए टिकट कटवाना है तो उसको ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज को 4-0 से जीतना होगा। इस टेस्ट की कप्तानी रोहित शर्मा के कंधों पर होगी जो बेहद महत्वपूर्ण होने वाली है। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज पारपंरिक रूप से होती रही है।

IPL 2023: आईपीएल ऑक्शन के लिए सभी टीमों ने इन खिलाड़ियों को किया रिटेन, देखिए पूरी लिस्ट

IPL 2023: आईपीएल टीमों ने खराब फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों को किया रिलीज, जानिए पूरी लिस्ट

Latest news