नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच साउथैपम्टन में खेला जा रहा टेस्ट सीरीज का चौथा मैच रोमांचक दौर में पहुंच गया है. चौथा टेस्ट कौन टीम जीतेगी यह कह पाना मुश्किल है क्योंकि दोनों टीम के लिए इस मैच को जीतने बराबर चांस है. ऐसे में इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर ने पूरे विश्वास के साथ कहा है कि इंग्लैंड की टीम चौथा टेस्ट मैच जीतेगी. जाहिर है तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लिश टीम ने 8 विकेट पर 260 रन बना लिए थे. इंग्लैंड अब तक 233 रनों की बढ़त ले चुका है और उसके दो विकेट आउट होना बाकी है.

जोस बटलर ने कहा, जब भारत अपनी दूसरी पारी में बैटिंग करेगा तो वह टेस्ट मैच की चौथी पारी होगी और उस समय तक पिच का मिजाज बदल चुका होगा. टूटी विकेट पर इंग्लैंड को दोनों स्पिन बॉलर मोइन अली और आदिल रशीद को मदद मिलेगी. उन्होंने आगे कहा, हम निश्चित ही चौथा टेस्ट मैच जीतेंगे, आपने पिच का मिजाज पहले ही दिन देखेगा होगा, इससे तेज गेंदबाजों के साथ मोइन अली और आदिल रशीद को मदद मिलेगी, इसके अवाला पिच पर दोहरा उछाल हो रहा है, ऐसे में मैं इंग्लैंड की बढ़त से काफी खुश हूं.

जोस बटलर ने टेस्ट मैच के चौथे दिन 69 रनों की बेशकीमती पारी खेली थी जिसकी मदद से इंग्लैंड 8 विकेट पर 260 रनों तक पहुंचा. एक समय ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम सस्ते में आउट हो जाएगी लेकिन बटलर ने अपनी शानदार पारी के चलते इंग्लैंड को किसी भी अनहोनी से बचा लिया. बटलर ने पहले बेन स्टोक्स के साथ 56 रनों की साझेदारी की उसके बाद उन्होंने सैम कुरेन के साथ 55 रन जोड़े.

बेन स्टोक्स के साथ हुई साझेदारी पर बटलर ने कहा, मैंने बेन स्टोक्स के साथ कई बार क्रिकेट के अलग-अलग फॉर्मेट में बल्लेबाजी की है. हमारा उद्देश्य स्ट्राइक रोटेड करना और गेंदबाजों को सेट नहीं होने देना था, हम दोनों की कोशिश साझेदारी को आगे ले जाने की थी. बटलर ने दूसरी पारी में 69 रनों की पारी खेली थी ये टेस्ट क्रिकेट में उनका 9वां अर्धशतक है.

Ind vs Eng 4t test: विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के नाम दर्ज हुए ये शर्मनाक रिकॉर्ड

Ind vs Eng विराट कोहली के टेस्ट क्रिकेट में 6,000 रन पूरे, कई दिग्गजों को पीछे छोड़ा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App