Monday, December 5, 2022

Jhulan Goswami: झूलन गोस्वामी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, अंग्रेजों ने सम्मान में दिया ‘गार्ड ऑफ ऑनर’

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार खिलाड़ी झूलन गोस्वामी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने अपने करियर का आखिरी इंटरनेशनल क्रिकेट मैच इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्डस के मैदान पर खेला।

झूलन ने लॉर्डस में खेला आखिरी मैच

लंबे कद की तेज भारतीय गेंदबाज ने अपने करियर का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला। यह मुकाबला लॉर्डस के मैदान पर खेला गया। हमेशा मुस्कुराने वाली झूलन गोस्वामी का नाम भारतीय महिला क्रिकेट में सबसे बड़ा है। कहा जाता है कि जब वो बॉलिंग के लिए रनअप लेती थी तभी वो समझ जाती थी कि बल्लेबाज कहां शॉट खेलने वाला है। झूलन पश्चिम बंगाल की हैं जो अब भारतीय जर्सी में कभी खेलती नजर नहीं आएंगी। इन्होंने शनिवार को अपने करियर का आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला खेला।

अंतिम मैच में की बेहतरीन गेंदबाजी

‘चकदा एक्सप्रेस’ के नाम से पहचानी जाने वाली झूलन गोस्वामी ने अपने आखिरी इंटरनेशन मैच में बिना खाता खोले ही आउट हो गई। उनको इंग्लैंड की गेंदबाज फ्रेया कैंप ने 40वें ओवर की 5वीं गेंद पर क्लीन बोल्ड किया। स्टार गेंदबाज झूलन अपनी आखिरी मैच में कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने अपने कोटे के पूरे 10 ओवर डाले और 3 ओवर मेडन करते हुए कुल 30 रन देकर 2 विकेट अपने नाम हासिल कर ली।

अंग्रेजों ने दिया ‘गार्ड ऑफ ऑनर’

टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया है और झूलन के लिए शानदार फेयरवेल का तोहफा दिया है। झूलन गोस्वामी के करियर के आखिरी इंटरनेशनल मुकाबले में अंग्रेजों ने उनको ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ से सम्मानित किया। टीम इंडिया टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी और 45.4 ओवर में 169 रन बनाए और विरोधी टीम को जीत के लिए 170 रनों का टारगेट दिया लेकिन इंग्लैंड की पूरी टीम 43.3 ओवर में 153 रन ही बना पाई।

IND vs AUS: सीरीज के निर्णायक मुकाबले में बड़ा बदलाव करेंगे रोहित, ये खिलाड़ी होगा टीम से बाहर

Latest news