नई दिल्ली. दक्षिण कोरिया के चांगवांग में चल रही आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व चैंपियनशिप से बहुत ही शानदार खबर है. निशानेबाज ओम प्रकाश मिथरवाल ने 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीत कर इतिहास रच दिया. 23 साल के इस होनहार निशानेबाज ओम प्रकाश मिथर वाल ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में 10 मीटर एयर स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था.

मंगवाल को ओम पकाश मिथरवाल ने सर्बिया के दमीर माइक (562) और साउथ कोरिया के डेम्यंग ली (560) को पीछे छोड़ते हुए इस प्रतियोगिता में 564 अंक अपने नाम हासिल कर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया. वहीं भारत के स्टार निशानेबाज जीतू राय ने निराश किया वह इस स्पर्धा में 552 अंकों के साथ 17वें स्थान पर रहे.

भारत के खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने ओम प्रकाश मिथरवाल की इस उपलब्धि पर बधाई दी है. खेल मंत्री ने ट्वीट कर लिखा, ओम प्रकाश मिथरवाल ने आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व चैंपियनशिप में 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में देश के लिए गोल्ड मेडल जीता है, मैं उनकी इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई देता हूं और आने वाले समय में वह अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखें.

वहीं 50 मीटर टीम इवेंट स्पर्धा में भारतीय टीम ओम प्रकाश मिथरवाल और जीतू राय के हाथ निराशा लगी. भारतीय टीम इस इवेंट में 1658 अंक हासिल कर 5वें स्थान पर रही. वहीं मंजीत सिंह व्यक्तिगत स्पर्धा में फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सके वह 56वें स्थान पर रहे. वहीं देश की स्टार निशानेबाज हिना सिद्धू और मनू भाकेर ने 10 मीटर एयर स्पर्धा में टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है. यह पहली बार हुआ है जब दो भारत के दो निशानेबाजों ने एक ही स्पर्धा में ओलंपिक्स के लिए क्वालीफाई किया हो.

US Open 2018: चौथे दौरे में मारिया शारापोवा की करारी हार, टूर्नामेंट से बाहर

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App