नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2019 महासमर शुरू होने में महज 6 दिन बाकी हैं. आईपीएल में शामिल होने वाले सभी फ्रेंचाइजी के खिलाड़ी इन दिनों जमकर तैयारी कर रहे हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपनी टीम ज्वाइन करने चेन्नई पहुंच चुके हैं. आईपीएल का पहला मुकाबला चन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के बीच 23 मार्च को खेला जाएगा. आईपीएल के इतिहास में वैसे बल्लेबाजों का कहर जारी रहा है. लेकिन इसके बावजूद आईपीएल में कुछ ऐसे बॉलर रहे हैं जिन्हें खेलने में बल्लेबाजों को खासी मशक्कत करनी पड़ती है. आइए आज हम आपको बताते हैं आईपीएल में अपनी बॉलिंग के जरिए कहर बरपाने वाले कुछ बॉलर्स की.

लसिथ मलिंगा

इंडियन प्रीमियर लीग में लसिथ मलिंग का बॉलिंग करियर चमत्कारिक रहा है. आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड लसिथ मलिंगा के नाम दर्ज है. लसिथ मलिंगा ने 110 मैचों की 110 पारियों में 154 विकेट लिए हैं. लसिथ मलिंगा आईपीएल में चार बार 4 विकेट और एक बार 5 विकेट ले चुके हैं. लसिथ मलिंगा ने आईपीएल के इतिहास में अब तक 426.2 ओवर्स की बॉलिंग की है जिनमें उन्होंने 2,928 रन खर्च कर ये करिश्मा किया है. इस साल एक बार लसिथ मलिंगा मुंबई इंडियन्स की टीम के साथ जुड़े हैं. इस फ्रेचाइजी ने उन्हें बेस प्राइस पर खरीदा था. देखना दिलचस्प होगा कि लसिथ मलिंगा मुंबई इंडियन्स के लिए किस भूमिका में नजर आएंगे.

अमित मिश्रा

आईपीएल में लेग स्पिनर अमित मिश्रा की लाजवाब बॉलिंग करते नजर आते हैं. वह आईपीएल में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. अमित मिश्रा ने 136 मैचों की 136 पारियों में बॉलिंग करते हुए 146 विकेट झटके हैं. अमित मिश्रा आईपीएल में चार बार 3 विकेट और एक बार 5 विकेट हासिल किए हैं. अमित मिश्रा ने आईपीएल में अब तक 476.5 ओवर की बॉलिंग की है जिनमें उन्होंने 3,525 रन खर्च कर ये विकेट हासिल किए हैं. अमित मिश्रा आईपीएल 2019 में लसिथ मलिंगा के सर्वाधिक विकेट लेने के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. आईपीएल 2019 में अमित मिश्रा दिल्ली कैपिटल्स की टीम का प्रतिनिधित्व करते नजर आएंगे.

पीयूष चावला

आईपीएल में पीयूष चावला ने भी अपनी लेग स्पिनर बॉलिंग का लोहा मनवाया है. इंडियन प्रमियर लीग में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में वह तीसरे नंबर हैं. पीयूष चावला ने आईपीएल के 144 मैचों की 143 पारियों में 140 विकेट हासिल किए हैं. पीयूष चावला ने आईपीएल में 476.1 ओवर की बलिंग करते हुए 3,673 रन खर्च कर ये उपलब्धि हासिल की है. 2019 आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का प्रतिनिधत्व कर रहे हैं. इन तीनों बॉलर्स के अलावा ड्वैन ब्रावो 136 विकेट, हरभजन सिंह 134 विकेट, भुवनेश्वर कुमार 120 विकेट और सुनील नारायण 112 विकेट ले चुके हैं.

IPL 2019: दिल्ली कैपिटल्स ने सौरव गांगुली को आईपीएल 2019 के लिए बनाया अपना एडवाइजर

Hardik Pandya Helicopter Shot: आईपीएल 2019 में महेंद्र सिंह धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट से गदर मचाएंगे हार्दिक पंड्या, सामने आया वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App