नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में एक से ज्यादा मैच खेले जा रहे हैं। सभी टीमों ने 11 या इससे अधिक मैच खेले हैं। इस दौरान सिर्फ रनों की बौछार देखने को मिली है। टॉप पर बने रहने के लिए बल्लेबाजों के बीच जंग जारी है। ऑरेंज कैप की दौड़ में कई दिग्गज शामिल हैं। राजस्थान के जोस बटलर का बल्ला पिछले तीन मैचों से शांत है, फिर भी वह ऑरेंज कैप की सूची में शीर्ष पर बना हुआ है।

सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में बटलर सभी को पछाड़ते हुए लगातार नंबर एक पर चल रहे हैं. दिल्ली के खिलाफ मैच में उनके बल्ले से सिर्फ 7 रन निकले। अब उनके खाते में 12 मैचों में 625 रन हैं। दूसरे नंबर पर लखनऊ के कप्तान केएल राहुल हैं, जो लगातार रन बना रहे हैं। गुजरात के खिलाफ मैच में राहुल कुछ खास नहीं कर पाए और सिर्फ 8 रन ही बना सके। अब उनके खाते में 12 मैचों में 459 रन हो गए हैं।

दिल्ली के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने तीसरा स्थान हासिल किया है। उन्होंने राजस्थान के खिलाफ मैच में 52 रनों की नाबाद पारी खेलकर अपने रनों की संख्या 427 तक ले ली। अपनी शानदार बल्लेबाजी के बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस चौथे नंबर पर खिसक गए हैं। हैदराबाद के खिलाफ मैच में, उन्होंने 73 रनों की शानदार पारी खेली और 12 मैचों में उनके रनों की संख्या 389 हो गई। गुजरात के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 5वें नंबर पर जगह बनाई है। लखनऊ के खिलाफ मैच में उन्होंने 63 रनों की शानदार पारी खेली और रनों की संख्या 384 तक पहुंचा दी।

उनकी इस पारी के बाद शिखर धवन छठे नंबर पर खिसक गए हैं। धवन के खाते में अब 11 मैचों में 381 रन हैं। उन्होंने राजस्थान के खिलाफ मैच में 12 रन की पारी खेली थी। लखनऊ के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने 7वें नंबर पर प्रवेश किया है। गुजरात के खिलाफ मैच में उन्होंने 11 रनों की पारी खेली और अपने रनों की संख्या 355 तक पहुंचाई।

लखनऊ के बल्लेबाज दीपक हुड्डा ने 8वें नंबर पर जगह बनाई है। गुजरात के खिलाफ मैच में उन्होंने 27 रनों की पारी खेलकर अपने रनों की संख्या 347 कर ली।

गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या और कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर 9वें और 10वें नंबर पर हैं। हार्दिक ने 11 मैचों में 344 और अय्यर ने 12 मैचों में 336 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़े:

एलपीजी: आम लोगों का फिर बिगड़ा बजट, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 50 रूपये हुआ महंगा

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर