मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग 2018 में सट्टेबाजी के मामले में मुंबई की ठाणे पुलिस ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के भाई अरबाज खान को पूछताछ के लिए समन जारी किया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ठाणे पुलिस ने अरबाज खान को शनिवार को जांच में शामिल होने के लिए बुलाया है. यह समन 29 मई को सट्टेबाजी के आरोप में गिरफ्तार हुए सोनू जालान से शुरुआती पूछताछ के बाद जारी किया गया है.

सूत्रों का मानना है कि सोनू ने पुलिस को बताया है कि आईपीएल मैचों के इस सट्टेबाजी में कई बड़ी हस्तियों ने पैसे लगाए हैं. सोनू के पास से एक डायरी भी बरामद हुई है. जिसकी पुलिस जांच कर रही है. पुलिस के मुताबिक सोनू की गिरफ्तारी के दो दिन बाद उसके घर से जो डायरी बरामद हुई है. कयास लगाए जा रहे हैं कि उस डायरी में कई बॉलीवुड सितारे और बड़ी हस्तियों के नाम शामिल हो सकते हैं. कई सारे सटोरियों के मोबाइल नंबर भी उस डायरी में लिखे हैं.

जिसके बाद पुलिस ने अरबाज खान को समन जारी कर जांच में शामिल होने के लिए बुलाया है. जानकारी के मुताबिक आईपीएल सट्टेबाजी का खेल मुंबई के डोंबिवली इलाके से चलाया जा रहा था. जिसका ठाणे पुलिस की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने 16 मई को भंडाफोड़ किया था. इस मामले में चार लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है. गिरफ्तार सोनू जलान के बारे में कहा जा रहा है कि उसके संबंध दाऊद इब्राहिम की डी कंपनी से है.

इसके अलावा विदेशों में बैठे बुकियों से भी वह संपर्क में था. बता दें कि आईपीएल सट्टेबाजी में सोनू का नाम पहले भी आ चुका है. मुंबई पुलिस ने साल 2012 में उसे आईपीएल के एक मैच में सट्टा लगाते हुए रंगे हाथ पकड़ा था. हालांकि मुंबई पुलिस इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी है. लेकिन अरबाज खान का नाम आने के बाद क्रिकेट जगत के साथ-साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी हड़कंप मचा हुआ है.

सट्टेबाजी ने डुबाया इन पांच भारतीय सुपरस्टार क्रिकेटरों का करियर

भारत-बांग्लादेश मैच के दौरान 4 सट्टेबाज गिरफ्तार, 8 लाख रुपए, 2 टीवी और 10 मोबाइल फोन हुए जब्त

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App