नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (Indian Premier League2020) सत्र में खेलने वाले क्रिकेटर्स की 19 दिसंबर को नीलामी होगी. आईपीएल में शामिल होने वाली सभी 8 फ्रेंचाइजी अपनी टीमों को अधिक मजूबत करने के लिए खिलाड़ियों की खरीद फरोख्त करेंगी. आईपीएल 2020 ऑक्शन में 332 क्रिकेटर्स की किस्मत दांव पर होगी. ये सभी फ्रेंचाइजी इन खिलाड़ियों में उन प्लेयर्स को अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगी जिन्होंने बीते एक साल में टी20 से लेकर वनडे मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है.

भारत की प्रतिष्ठित लीग आईपीएल में दुनिया का हर खिलाड़ी खेलना चाहता है. इसी को देखते हुए कई देशों के 997 क्रिकेटर्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था. लेकिन उनमें से 332 क्रिकेटर्स शार्टलिस्ट किए गए जिन पर 19 दिसंबर को बोली लगाई जाएगी. इन शॉर्ट लिस्ट किए गए खिलाड़ियों में से 186 क्रिकेटर्स भारत के हैं जबकि 143 क्रिकेटर्स विदेशों के हैं जिनमें तीन एसोसिएट्स देशों के क्रिकेटर्स को भी नीलामी में शामिल किया जाएगा. इन खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट कर सम्बंधित फ्रेंचाइजी को सूची सौंप दी गई है.

आईपीएल 2020 की नीलामी में क्रिकेटर्स का अधिकतम बेस पाइज 2 करोड़ रखा गया है. वहीं न्यूतम बेस प्राइज 50 लाख रुपये हैं. भारतीय क्रिकेटर्स रॉबिन उथप्पा का सबसे अधिक बेस प्राइज 1.5 करोड़ रखा गया है. वहीं पीयूष चावला, यूसूफ पठान, जयदेव उनादकट का बेस प्राइज 1 करोड़ रुपये है. वहीं ओवरसीज प्लेयर्स की बात अगर की जाए तो पैट कमिंस, जोस हेजलवुड, क्रिस लिन, मिचैल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, डेल स्टेन, और एंजेलो मैथ्यूज का बेस प्राइज 2 करोड़ रुपये रखा गया है.

आईपीएल 2020 की महत्वपूर्ण बातें

कब होगी 2020 आईपीएल खिलाडियों की नीलामी

19 दिसंबर को होगी आईपीएल 2020 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी

कहां लगाई जाएगी आईपीएल 2020 में खेलने वाली क्रिकेटर्स की बोली

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में खेलने वाले क्रिकेटर्स की बोली कोलकाता में लगाई जाएगी. आईपीएल के इतिहास में ये पहली बार होगा जब कोलकाता में खिलाड़ियों की नीलामी होगी.

साल 2020 आईपीएल खेलने वाले क्रिकेटर्स की कितने बजे होगी खिलाड़ियों की नीलामी

आईपीएल 2020 में खेलने वाले क्रिकेटर्स की नीलामी भारतीय समयानुसार दोपहर बाद 3.30 बजे होगी.

Also Read:

Rabia Sidhu Photos: नवजोत सिंह सिद्धू की बेटी राबिया सिद्धू की सुंदर और हॉट फोटो, इंस्टाग्राम पर मचा रहीं धमाल

Australia Vs New Zealand 1st Day Night Test Day 2: पर्थ डे नाइट टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए 416 रन, मार्नस लैबुशान का शानदार शतक शामिल

Rohit Sharma 3rd Double Century: आज ही के दिन हिटमैन रोहित शर्मा ने जड़ा था वनडे क्रिकेट में तीसरा दोहरा शतक