नई दिल्ली। एमसीए के मैदान पर जब गुजरात की टीम लखनऊ से भिड़ेगी तो उसके सामने पिछले दो मैचों की हार से सबक लेते हुए अच्छा प्रदर्शन करने की चुनौती होगी. पिछले दो मैचों में टीम को पहले पंजाब किंग्स और फिर मुंबई इंडियंस से हार का सामना करना पड़ा था। टीम फिलहाल 11 मैचों में 8 जीत दर्ज कर 16 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है। यहां से एक और जीत प्लेऑफ में टीम की जगह पक्की करेगी, ऐसे में टीम पिछले मैच की गलतियों को दूर कर लखनऊ के सामने जाएगी।

गुजरात की ओपनिंग जोड़ी

हमेशा बदलती टीम की ओपनिंग जोड़ी के लिए समस्या बनी हुई है। फिलहाल यह जिम्मेदारी रिद्धिमान साहा और शुभमन गिल के कंधों पर है। दोनों ने पिछले मैच में अच्छी बल्लेबाजी की थी। दोनों ने अर्धशतक खेलते हुए पहले विकेट के लिए 106 रन जोड़े थे। टीम को लखनऊ के खिलाफ मैच में भी इसी तरह की शुरुआत की जरूरत होगी।

गुजरात का मध्यक्रम

पिछले मैच में अच्छी शुरुआत के बाद भी टीम का मध्यक्रम फ्लॉप रहा। मध्यक्रम में टीम के पास हार्दिक पांड्या के रूप में सबसे बड़ा हथियार है लेकिन पिछले मैच में वह केवल 24 रन ही बना पाई थी। उनके अलावा डेविड मिलर और साई सुदर्शन जैसे प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं। फिनिशर की भूमिका में राहुल तेवतिया अच्छा काम कर रहे हैं।

गुजरात की गेंदबाजी

टीम के पास लकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी और प्रदीप सांगवान के रूप में अच्छी गति है। स्पिन गेंदबाजी की बात करें तो टीम के पास राशिद खान के रूप में एक मैन विनर है जो एक ओवर में मैच का रुख बदल सकते हैं।

गुजरात की संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (wk), हार्दिक पांड्या (c), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, प्रदीप सांगवान, अल्जारी जोसेफ, लकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी।

य़ह भी पढ़े:

एलपीजी: आम लोगों का फिर बिगड़ा बजट, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 50 रूपये हुआ महंगा

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर