नई दिल्ली। आईपीएल 2022 मुंबई इंडियंस के लिए बहुत खराब रहा है. पांच बार की चैंपियन टीम अपने पहले 7 मैच हारकर आईपीएल सीजन 15 से बाहर हो चुकी है. मुंबई की नाकामी के पीछे सबसे बड़ी वजह मेगा ऑक्शन में खराब खिलाड़ियों का चयन था. वहीं मुंबई ने अपनी टीम से कुछ ऐसे खिलाड़ियों को भी बाहर कर दिया जिन्होंने इस टीम को चैंपियन बनाया था.

1. क्विंटन डी कॉक

मुंबई ने मेगा नीलामी में अपने सबसे घातक बल्लेबाजों में से एक क्विंटन डी कॉक को बाहर कर दिया. दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के बल्लेबाज डी कॉक पिछले साल तक मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते थे. डी कॉक ने मुंबई के लिए कई मैच अपने दम पर जीते थे. लेकिन इस साल मेगा ऑक्शन में मुंबई ने उन्हें जाने दिया. अब रोहित के साथ मुंबई के लिए ईशान किशन ओपनिंग कर रहे हैं और यह जोड़ी पूरी तरह से फ्लॉप रही है. वहीं डी कॉक अब केएल राहुल के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए ओपनिंग कर रहे हैं.

2. राहुल चाहर

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है स्टार स्पिन गेंदबाज राहुल चाहर का. चाहर ने हमेशा मुंबई के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था. लेकिन टीम ने उन्हें इस नीलामी में पंजाब की ओर जाने दिया. और अब चाहर पंजाब के लिए अच्छा कर रहे हैं. वहीं मुंबई की टीम में एक भी अनुभवी और अच्छा स्पिन गेंदबाज नहीं है. जाहिर है रोहित को टीम में राहुल चाहर की कमी महसूस हुई होगी.

3. ट्रेंट बोल्ट

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट का नंबर आता है. मुंबई को किसी भी अन्य खिलाड़ी से ज्यादा बोल्ट की कमी खलती है. बोल्ट और बुमराह ने पिछले सीजन तक दुनिया भर के बल्लेबाजों को चौंका दिया था. बोल्ट अब राजस्थान रॉयल्स के लिए धूम मचा रहे हैं. वहीं बुमराह के अलावा मुंबई के पास एक भी अच्छा तेज गेंदबाज नहीं है.

बता दें कि मुंबई इंडियन के फैंस टीम में किए गए बदलाव से आश्चर्यचकित हैं. क्योंकि सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक, स्पिन गेंदबाज राहुल चाहर और तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट मुंबई टीम की रीड की हड्डी थे.

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर