IPL Season 15

नई दिल्ली . IPL Season15 इंडियन प्रीमियर सीजन 15 में पहले बार शामिल होने वाली लखनऊ की टीम ने आज सोमवार को अपने नाम की घोषणा की है. संजीव गोयनका ग्रुप की इस टीम का नाम लखनऊ सुपर जायंट्स रखा गया है. इस बात की जानकारी टीम के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए साझा की गई है. बता दें सीजन 15 में इस बार 8 की जगह 10 टीमें प्रतिभाग करेंगी, जिसमें 2 नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स और अहमदाबाद शामिल है.

मेगा-ऑक्शन में 60 करोड़ के साथ उतरेगा संजीव गोयनका ग्रुप

टीम ने हालही में आईपीएल की नीलामी से पहले केएल राहुल को नंबर 1 खिलाडी के रूप में चुना हैं, इसलिए फ्रैंचाइजी उन्हें निर्धारित फीस स्लैब के अनुसार 15 करोड़ रुपए का भुगतान करेगी। इसके बाद लखनऊ ने ऑस्ट्रेलिया के आल-राउंडर मार्कस स्टोइनिस को नंबर 2 की रैंकिंग पर रखा है और उन्हें फीस के अनुसार टीम 11 करोड़ रुपए देगी। टीम ने अनकैप्ड रवि बिश्नोई को 4 करोड़ रुपए में टीम के लिए चुना है, इन तीन खिलाडियों के बाद फ्रैंचाइजी मेगा मिलामी में 60 करोड़ रुपए के साथ उतरेगी और बाकि बचे प्लेयर पर अपनी नजर रखेगी।

आईपीएल सीजन 15 में 10 टीमें

लखनऊ फ्रैंचाइजी का नाम आईपीएल में हिस्सा लें चुकी राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स से खास कनेक्शन रखता है. दरअसल, राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने आईपीएल में साल 2016 और 2017 में हिस्सा लिया था, इस टीम का मालिकाना हक संजीव गोयनका ग्रुप के पास था, जिन्होंने इस बार लखनऊ सुपर जायंट्स को ख़रीदा है. ख़बरों के मुताबिक लखनऊ फ्रेंचाइजी को आरपी-संजीव गोयनका ग्रुप ने 7090 करोड़ रुपये में खरीदा था. वहीं, अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स ने 5625 करोड़ रुपये में ख़रीदा है.

यह भी पढ़ें :

Safe School Zone: मुंबई महानगरपालिका का पायलट प्रोजेक्ट हुआ सफल, स्टूडेंट्स ने माना अब स्कूल जाना पहले से सरल और सुरक्षित

Anurag’s Taunt on Akhilesh : शायराना अंदाज में अनुराग का अखिलेश पर तंज, ये वही सपा है, जिससे जनता खफा है

 

SHARE