IPL Mega auction 2022

नई दिल्ली.  IPL Mega auction 2022 आईपीएल सीजन 15 के लिए सभी खेल प्रशसंको और टीम के खिलाडियों को मेगा ऑक्शन का इंतजार हैं. इस मेगा नीलामी से पहले आईपीएल सीजन 15 में शामिल हुई 2 नई टीमों (लखनऊ और अहमदाबाद ) को अपनी तीन-तीन ड्राफ्ट खिलाडियों की लिस्ट सौपनी हैं. ख़बरों के मुताबिक लखनऊ ने अपने तीन खिलाडियों को फाइनल कर लाया हैं, जिसमें बतौर टीम के कप्तान केएल राहुल, मार्कस स्टोइनिस और रवि बिश्नोई टीम में शामिल किए गए है. आईपीएल सीजन 15 के लिए मेगा नीलामी 12 और 13 फ़रवरी को बेंगलुरु में आयोजित की जाएगी।

60 करोड़ रुपए के साथ नीलामी में उतरेगी फ्रैंचाइजी

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक लखनऊ ने केएल राहुल को नंबर 1 खिलाडी के रूप में चुना हैं, इसलिए फ्रैंचाइजी उन्हें निर्धारित फीस स्लैब के अनुसार 15 करोड़ रुपए का भुगतान करेगी। इसके बाद लखनऊ ने ऑस्ट्रेलिया के आल-राउंडर मार्कस स्टोइनिस को नंबर 2 की रैंकिंग पर रखा है और उन्हें फीस के अनुसार टीम 11 करोड़ रुपए देगी। टीम ने अनकैप्ड रवि बिश्नोई को 4 करोड़ रुपए में टीम के लिए चुना है, इन तीन खिलाडियों के बाद फ्रैंचाइजी मेगा मिलामी में 60 करोड़ रुपए के साथ उतरेगी और बाकि बचे प्लेयर पर अपनी नजर रखेगी।

आईपीएल में रन बनाने में माहिर केएल राहुल

वहीँ केएल राहत की बात करें तो उन्होंने इससे पहले पंजाब किंग्स का नेतृत्व किया है और टीम को पिछले चार सीजन में चौथे पायदान तक पहुंचाया है. केएल राहुल आईपीएल में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में से एक है. उन्होंने साल 2020 में सबसे ज़्यादा रन अपने नाम किए थे और ऑरेंज कैप को होल्ड किया था. इसके बाद साल 2021 में केएल राहुल तीसरे ऐसे बल्लेबाज थे, जिन्होंने इस सीजन में सबसे ज़्यादा रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें:

UP Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, 125 प्रत्याशियों में से 50 महिलाएं

Resignation Continues in BJP : भाजपा में इस्तीफों का दौर जारी, शिकोहाबाद से विधायक ने भी छोड़ी पार्टी

SHARE