नई दिल्ली। वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई के खिलाफ मैच जीतने के बावजूद लखनऊ के कप्तान केएल राहुल को ज्यादा जश्न मनाने का मौका नहीं मिला है. दरअसल, स्लो ओवर रेट के लिए उन पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. इस सीजन में यह दूसरी बार है जब केएल राहुल पर स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लगाया गया है.चूंकि यह टीम के लिए इस तरह का दूसरा अपराध था, इसलिए राहुल के अलावा टीम के बाकी सदस्यों पर भी जुर्माना लगाया गया है.

टीम के बाकी सदस्यों को लगा 6 लाख जुर्माना

टीम के बाकी सदस्यों को 6 लाख रुपये या मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना देना होगा. लखनऊ के कप्तान केएल राहुल को आने वाले मैचों में और सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि अगर वह तीसरी बार भी यही गलती करते हैं तो उन पर 30 लाख का जुर्माना या एक मैच का प्रतिबंध भी लग सकता है.

वहीं मैच की बात करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल के शानदार शतक के दम पर 168 रन बनाए. लेकिन मुंबई की टीम इस लक्ष्य को हासिल करने में पूरी तरह विफल रही और केवल 132 रन ही बन सकी. लखनऊ ने यह मैच 36 रन से जीत लिया.

इस सीजन में मुंबई की यह लगातार आठवीं हार है और अब वे प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है. इसके साथ ही मुंबई पहली टीम है जिसने पहले 8 मैच गंवाए हैं.

क्या कहता है नियम?

स्लो ओवर रेट को लेकर आधिकारिक नियम में कहा गया है कि अगर गेंदबाजी करने वाली टीम का कप्तान तीसरी बार स्लो ओवर रेट बरकरार रखता है तो उस पर 30 लाख का जुर्माना लगाकर अगला मैच खेलने पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है.

 

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर