IPL 2022:

नई दिल्ली, IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन (IPL 15) पर बड़ी खबर आई है, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी देते हुए लिखा कि, टूर्नामेंट का आयोजन भारत में ही किया जाएगा और इसके मुकाबले मुंबई में ही खेले जाएंगे. हालांकि, एक बार फिर दर्शकों को घर में बैठकर ही मैच देखना पड़ेगा.

कोरोना के चलते लिया गया यह फैसला

खबरों की मानें तो दुनिया भर में कोरोना के बिगड़ते हालत को देखते हुए बोर्ड इस सीजन का आयोजन भारत में ही करवाने के लिए ही प्रतिबद्ध है. शनिवार 22 जनवरी को बोर्ड और सभी फ्रेंचाइजी मालिकों के बीच बैठक हुई, जिसमें बोर्ड ने अपनी पसंद के बारे में बताते हुए यह फैसला सुनाया. हालांकि, अगर कोरोना की स्थिति बिगड़ती है, तो संयुक्त अरब अमीरात और साउथ अफ्रीका को भी विकल्प के तौर पर रखा जा सकता है.

एक हफ्ते पहले होगी शुरुआत?

खबरों की मानें तो आईपीएल की तारीखों में भी बदलाव किए जा रहे हैं. बोर्ड ने सभी फ्रेंचाइजी मालिकों को बताया है कि वह 27 मार्च से टूर्नामेंट की शुरुआत करने पर विचार किया जा रहा है. बता दें इससे पहले 2 अप्रैल से 15वें सीजन का आगाज करने की योजना थी लेकिन अब इसे एक हफ्ते प्रीपोन करने की प्लानिंग की जा रही है. मार्च के अंत में इसकी शुरुआत होने से मई के पहले सप्ताह में टूर्नामेंट खत्म होने की उम्मीद है. हालांकि, इन सभी मुद्दों पर अंतिम फैसला 20 फरवरी बोर्ड की बैठक में किया जाएगा.

 

यह भी पढ़ें:

Coronavirus Update: कोरोना का कहर जारी, 3.37 लाख नये केस, ओमिक्रॉन 10 हजार के पार

SHARE