IPL 2022:

नई दिल्ली। आईपीएल भले ही दुनिया का सबसे महंगा टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट हो, लेकिन गुरुवार को मुंबई इंडियंस और चेन्नई के बीच खेले गए मुकाबले में वानखेड़े स्टेडियम को शर्मसार होना पड़ा. वानखेड़े स्टेडियम की गिनती दुनिया के बेस्ट स्टेडियम के रूप में होती है. लकिन मुंबई और चेन्नइ के बीच मैच के दौरान बिजली चली गई. जिसके कारण पहले टॉस में देरी हुई और फिर डीआरएस की अनुपलब्धता के चलते खिलाड़ियों के साथ अन्याय हो गया।

कॉन्वे के साथ हुआ अन्याय

आईपीएल के इतिहास की दो सबसे सफल टीमें लेकिन मौजूदा सीजन की सबसे फिसड्डी टीमें चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच गुरुवार रात वर्चस्व की जंग जारी थी। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हो रहे मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स पहले बैटिंग कर रही थी, लेकिन मुकाबले की दूसरी ही बॉल पर इन फॉर्म बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे को अंपायर ने आउट दे दिया। डेनियल सैम्स की बॉल उनके पैड पर लगी. कॉन्वे लेग स्टम्प से बाहर जा रही बॉल पर DRS लेना चाहते थे, लेकिन मैदान पर लाइट न होने के कारण वह DRS नहीं ले पाए. फिर वह सिर झुकाकर डगआउट की ओर लौट गए।

उथप्पा भी नहीं ले सके DRS

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जिस वक्त कॉन्वे को अंपायर ने LBW आउट दिया उस वक्त वह डीआरएस नहीं ले सकें। कान्वे के बाद अगले ओवर में जसप्रीत बुमराह की चौथी बॉल पर रॉबिन उथप्पा के पैर पर बॉल लग गई. जिसके बाद जोरदार अपील हुई और अंपायर ने आउट दे दिया. उथप्पा भी डीआरएस लेना चाहते थे, लेकिन अंपायर ने बताया कि डीआरएस की समस्या अब तक नहीं सुलझी नहीं है।

ड्रेसिंग रूम से देख रहे थे धोनी

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में बिजली गुल होने की वजह से पहले टॉस में देरी हुई और फिर डीआरएस की अनुपलब्धता के चलते खिलाड़ियों के साथ हो रहे अन्याय के पूरे बवाल को धोनी ड्रेसिंग रूम से देखते नजर आए. टीवी पर अपने खिलाड़ियों के गिरते विकेट और फिर मैदान पर चल रहे ड्रामे को चुपचाप देख रहे थे। हालांकि दोनों कप्तानों को मैच शुरू होने से पहले ही इस समस्या से अवगत करा दिया गया था। टॉस में भी इसी वजह से देरी हुई थी। तब तीन-तीन अंपायर आकर धोनी और रोहित शर्मा से बातचीत कर रहे थे। लेकिन तीसरे ओवर में डीआरएस का विकल्प मौजूद था, लेकिन तब तक चेन्नई ने पांच रन पर तीन विकेट गिर चुके थे।

यह भी पढ़े:

एलपीजी: आम लोगों का फिर बिगड़ा बजट, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 50 रूपये हुआ महंगा

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर