IPL 2021 Updates

क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी ख़बर है, विश्व का सबसे पॉपुलर क्रिकेट फॉर्मेट IPL कुछ ही दिनों में शुरू होने जा रहा है. इंडियन प्रीमियर (IPL 2021 Updates) लीग का 14वां सीज़न यानी आईपीएल 2021 अपने दुसरे फेज़ के साथ 19 सितम्बर से एक बार फिर शुरू होने वाला है.

कोरोना के चलते IPL को किया गया था ससपेंड

बता दें कि इसी साल अप्रैल-मई में आईपीएल 2021 का आयोजन किया गया था. लेकिन कोरोना की आईपीएल 2021 के बायो बबल में एंट्री के बाद इस लीग को बीच में ही रोक दिया गया था. इस समय तक आईपीएल के कुल 29 मैच हो चुके थे, तभी कुछ खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो गए थे और उसके बाद चार मई को इसे सस्पेंड कर दिया गया था. आखिरी मैच पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था, जिसमें दिल्ली ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी.

मुंबई और चेन्नई के बीच खेला जाएगा पहला मुकाबला

IPL 2021 के दुसरे फेज़ का पहला मुक़ाबला डिफेंडिंग चैंपियंस मुंबई इंडियंस और धोनी के धुरंधरों यानि चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाला है रिपोर्ट के अनुसार 14वें सीज़न के बचे हुए 31 मैच दुबई, अबु धाबी और शारजाह में खेले जाएंगे. वहीं टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा.

10 अक्‍टूबर को होगा पहला क्वालीफायर

आईपीएल 2021 का पहला क्वालीफायर मुकाबला 10 अक्टूबर को खेला जाएगा. यह मैच दुबई में होगा. इसके बाद 11 अक्टूबर को शारजाह में एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा. वहीं इसके ठीक दो दिन बाद यानी 13 अक्टूबर को दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें

Punjab Congress Rift : ‘पंज प्यारे’ बयान पर कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने मांगी माफ़ी

हिमाचल में मानसून पड़ा ढीला, अगस्त माह में हुई कम बारिश, सामान्य से 44 फीसदी कम हुई बारिश

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर