नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के लिए कोलाकाता में आयोजित हुए ऑक्शन में खिलाड़ियों की नीलामी खत्म हो चुकी है. इस ऑक्शन में सबसे मंहगे खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के पेसर पैट कमिंस साबित हुए हैं, पैट कमिंस को केकेआर ने 15.5 करोड़ रुपये की कीमत में खरीदा है. पैट कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी साबित हुए है. आईपीएल 2020 ऑक्शन में आठ टीमों द्वारा 62 खिलाड़ियों को खरीदा गया है, जिनमें 29 विदेशी खिलाड़ियों पर बोली लगी.

अगर हम आपको 5 करोड़ से ज्यादा की कीमत में बिकने वाले खिलाड़ियों का नाम बताएं तो इस लिस्ट में सबसे पहला नाम पैट कमिंस का है. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज कमिंस को दो बार की आईपीएल की विजेता टीम केकेआर ने 15.50 करोड़ में खरीदा है. दूसरे नंबर पर ग्लैन मैक्सवेल रहे हैं जिन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने 10.75 करोड़ की कीमत में खरीदा है, इसके बाद तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के आलराउंडर खिलाड़ी क्रिस मोरिस हैं जिन्हें 10 करोड़ की कीमत में आरसीबी ने खरीदा है.

पंजाब की टीम ने विकेट लेकर सेल्यूट ठोकने वाले विंडीज के गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल को पंजाब ने 8.50 करोड़ में खरीदा है. वहीं मुंबई इंडियंस ने 8 करोड़ की कीमत के साथ ऑस्ट्रेलियन ऑलराउंडर नाथन कूल्टर को अपनी टीम में शामिल किया है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पैसा बरसाते हुए 50 लाख के बेस प्राइस के खिलाड़ी शिमरॉन हेटमायर को 7.75 करोड़ में खरीदा है.

वहीं पीयूष चावला इस साल सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी साबित हुए हैं, इस खिलाड़ी को धोनी की सीएसके ने 6.75 करोड़ की कीमत में खरीदा है. इसके साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स ने इंग्लैंड के सैम करन को 5.50 करोड़ की कीमत में खरीदा है. वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन को 5.25 करोड़ में खरीदा है.

ये था आईपीएल 2020 के लिए 8 टीमों का लेखा जोखा

चेन्नई सुपर किंग्स को 5 खिलाड़ियों की जरुरत है जिसमें टीम को 2 विदेशी खिलाड़ी खरीदने हैं. टीम को इन 5 खिलाड़ियों को 14.60 करोड़ रुपये में खरीदना है. इसके सथ ही दिल्ली कैपिटल्स को 11 खिलाड़ी खरीदने हैं जिसमें 5 विदेशी खिलाड़ियों पर टीम को बोली लगानी है. इस नीलामी के लिए दिल्ली कैपिटल्स के पास 27.85 करोड़ रुपये हैं. सबसे अधिक खिलाड़ियों की जरुरत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को है आरसीबी की टीम को 6 विदेशी खिलाड़ियों समेत 12 खिलाड़ियों की जरुरत है और टीम के पास इस नीलामी के लिए 27.90 करोड़ रुपये हैं. वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के पास सबसे अधिक 42.70 करोड़ रुपये की कीमत है और टीम को 4 विदेशी खिलाड़ी समेत 9 खिलाड़ी खरीदने हैं.

इसके साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स को 35.65 करोड़ रुपये की कीमत में 4 विदेशी खिलाड़ी समेत 11 खरीदने होंगे. वहीं राजस्थान रॉयल्स को 28.90 करोड़ रुपये में 4 विदेशी खिलाड़ी समेत 11 खिलाड़ियों को खरीदने की जरुरत है. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद को 17.00 करोड़ रुपये में 2 विदेशी खिलाड़ी समेत 7 खिलाड़ियों की जरुरत है. तीन बार की आईपीएल विजेता टीम मुंबई इंडियंस के पास सबसे कम कीमत है. मुंबई इंडियंस को 13.05 करोड़ रुपये में 2 विदेशी खिलाड़ियों समेत 7 खिलाड़ी खरीदने हैं.

यहां पढे़ं आईपीएल 2020 के ऑक्शन की लाइव अपडेट्स

Highlights

आईपीएल 2020 ऑक्शन के 10 सबसे महंगे खिलाड़ी

कोलकाता में आयोजित हुए आईपीएल ऑक्शन 2020 में इन खिलाड़ियों पर जमकर पैसा.

IPL 2020 Players Auction LIVE: आरसीबी ने डेल स्टेन को बेस प्राइस 2 करोड़ के साथ खरीदा

डेल स्टोन की दो राउंड में बोली लगी लेकिन किसी टीम ने उन्हें नहीं खरीदा. हालांकि बाद में विराट कोहली की टीम आरसीबी ने डेल स्टेन को बेस प्राइस 2 करोड़ के साथ अपनी टीम का हिस्सा बना लिया.

IPL 2020 Players Auction LIVE: टॉम करन को 1 करोड़ में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा

इंग्लैंड के गेंदबाज टॉम करन को बेस प्राइस 1 करोड़ में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा है. अंतिम राउंड की बोली में जो खिलाड़ी नहीं बिके थे उनमें से कई खिलाड़ियों पर पैसा बरसा.

IPL 2020 Players Auction LIVE: एंड्रयू टाई को राजस्थान रॉयल्स ने 1 करोड़ की कीमत में खरीदा

आईपीएल ऑक्शन 2020 में एंड्रयू टाई पर कई बार बोली लगी लेकिन किसी टीम ने नहीं खरीदा. बाद में राजस्थान रॉयल्स टीम ने एंड्रयू टाई को 1 करोड़ की कीमत में खरीद लिया.

IPL 2020 Players Auction LIVE: मार्कस स्टोनिस को दिल्ली कैपिटल्स ने 4.8 करोड़ की कीमत में खरीदा

ऑस्ट्रेलिया के शानदार खिलाड़ी मार्कस स्टोनिस को दिल्ली कैपिटल्स ने 4.8 करोड़ की कीमत में खरीदा है. पहले सीजन में यह अनसोल्ड रहे थे लेकिन इस बार उन्हें शानदार कीमत मिली है. पिछले सीजन में यह आरसीबी की टीम में थे.

IPL 2020 Players Auction LIVE: किंग्स इलेवन पंजाब ने प्रभसिमरन सिंह को 55 लाख में खरीदा

प्रभसिमरन सिंह को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 55 लाख की कीमत में खरीदा है. प्रभसिमरन सिंह पिछली बार भी पंजाब की टीम में शामिल थे लेकिन टीम ने आईपीएल 2020 ऑक्शन के लिए इन्हें रिलीज कर दिया था. इस ऑक्शन में इनकी बेस प्राइस 20 लाख थी.

IPL 2020 Players Auction LIVE: केकेआर ने 20 लाख की कीमत में प्रवीण तांबे को खरीदा

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2020 ऑक्शन के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया है. केकेआर ने प्रवीण तांबे को 20 लाख की कीमत में खरीदा है.

IPL 2020 Players Auction LIVE: जोश फिलिप्प और केन रिचर्डसन आरसीबी में शामिल

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने जोश फिलिप्प को 20 लाख में खरीदा है. इसके साथ ही आरसीबी ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन को 4 करोड़ की कीमत में शामिल किया है.

IPL 2020 Players Auction LIVE: किंग्स इलेवन पंजाब ने क्रिस जॉर्डन को 3 करोड़ में खरीदा

किंग्स इलेवन पंजाब ने इग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी क्रिस जॉर्डन को 3 करोड़ की कीमत में खरीदा है. क्रिस जॉर्डन साल 2017 में सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा रहे थे.

IPL 2020 Players Auction LIVE: टॉम बैंटन और क्रिस ग्रीन को केकेआर ने खरीदा

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2020 के दूसरे सीजन में टॉम बैंटन को 1 करोड़ की कीमत में खरीदा है. इसके साथ ही केकेआर ने क्रिस ग्रीन को 20 लाख की कीमत में शामिल किया है.

IPL 2020 Players Auction LIVE: संदीप बावंका को 20 लाख की कीमत में सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा

आईपीएल ऑक्शन 2020 के दूसरे सीजन की शुरूआत हो चुकी है और इस सीजन में की शुरुआत में कई खिलाड़ी अनसोल्ड रहे. हालांकि फिर सनराइजर्स हैदराबाद ने संदीप बावंका को 20 लाख की कीमत में खरीद लिया.

IPL 2020 Players Auction LIVE: सौरभ तिवारी को मुंबई इंडियंस ने 50 लाख में खरीदा

मुंबई इंडियंस ने 50 लाख की कीमत के साथ सौरभ तिवारी को खरीदा है. पिछली बार के आईपीएल के ऑक्शन में सौरभ तिवारी की बेस प्राइस 50 लाख थी लेकिन इन्हें किसी टीम ने खरीदा नहीं था. सौरभ मुंबई इंडियंस के लिए पहले भी खेल चुके हैं.

IPL 2020 Players Auction LIVE: जोश हेजलवुड 2 करोड़ की कीमत में सीएसके में शामिल

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज जोश हेजलवुड को 2 करोड़ की कीमत में खरीदा है. जोश हेजलवुड आईपीएल में पहली बार खेलते हुए नजर आएंगे.

IPL 2020 Players Auction LIVE: जिम्मी नीशम को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 50 लाख की कीमत में खरीदा

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 50 लाख की कीमत में जिम्मी नीशाम को खरीदा है. जिम्मी नीशाम आईपीएल में पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी खेल चुके हैं, इसके साथ ही वह केकेआर की टीम का भी हिस्सा रहे हैं. केकेआर की टीम में वह चोट के कारण एक भी मैच नहीं खेल पाए थे.

IPL 2020 Players Auction LIVE: मिचेल मार्श को 2 करोड़ की कीमत में सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा

आईपीएल 2020 ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद ने ऑलराउंडर खिलाड़ी मिचेल मार्श को 2 करोड़ की कीमत में अपनी टीम में शामिल किया है.

IPL 2020 Players Auction LIVE: राजस्थान रॉयल्स ने 75 लाख की कीमत में डेविड मिलर को खरीदा

आईपीएल 2020 के ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने 75 लाख की कीमत में डेविड मिलर को खरीदा है. पिछले सीजन में यह किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेले थे और आईपीएल 2020 ऑक्शन के लिए पंजाब ने इन्हें रिलीज कर दिया था.

IPL 2020 Players Auction LIVE: 7.75 करोड़ की कीमत में दिल्ली कैपिटल्स ने शिमरोन हेटमेयर को खरीदा

वेस्टइंडीज के शानदार बल्लेबाज शिमरोन हेटमेयर को आईपीएल 2020 ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने शिमरोन हेटमेयर को 7.75 करोड़ की कीमत में खरीदा है.

IPL 2020 Players Auction LIVE: केकेआर ने एम सिदार्थ को 20 लाख में खरीदा

कोलकाता नाइट राइडर्स ने एम सिदार्थ को 20 लाख की कीमत में खरीदा है. इस बार केकेआर की टीम ने खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बरसाया है और टीम मैनजमेंट ने आईपीएल 2020 के लिए शानदार खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है.

IPL 2020 Players Auction LIVE: रवि बिशनोई और ईशान पोरेल किंग्स इलेवन पंजाब में शामिल

किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल 2020 के लिए रवि बिशनोई 2 करोड़ की कीमत में खरीदा है. इसके साथ ही पंजाब की टीम ने ईशान पोरेल को 20 लाख में टीम में शामिल किया है.

IPL 2020 Players Auction LIVE: कार्तिक त्यागी को 1.30 करोड़ की कीमत में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा

राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता के ऑक्शन में आईपीएल के 13वें सीजन के लिए कार्तिक त्यागी को 1.30 करोड़ की कीमत में खरीदा है.

IPL 2020 Players Auction LIVE: आकाश सिंह को 20 लाख की कीमत में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस सीजन के लिए अनकैप्ड फास्ट गेंदबाज आकाश सिंह को 20 लाख की कीमत में खरीदा है.

IPL 2020 Players Auction LIVE: अनकैप्ड विकेटकीपर अनुज रावत को राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा

आईपीएल 2020 ऑक्शन में पहले अनकैप्ड खिलाड़ी बिकने वाले अनुज रावत रहे. उन्हे राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 80 लाख रुपये में खरीदा.

IPL 2020 Players Auction LIVE: यशस्वी जयसवाल को राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा

राजस्थान रॉयल्स ने यशस्वी जायसवाल को 2.40 करोड़ रुपये में अपने नाम किया. कम कीमत पर उन्हें खरीदने की कोशिश करीब करीब सभी फ्रेंचाइजी ने की लेकिन बाद में बाजी राजस्थान रॉयल्स ने मारी.

IPL 2020 Players Auction LIVE: 4 करोड़ में बिके वरुण चक्रवर्ती, केकेआर ने खरीदा

वरुण चक्रवर्ती को कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपनी झोली में डाला. केकेआर ने वरुण को 4 करोड़ रुपये में खरीदा. इस बार केकेआर को उनसे बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीदें रहेेंगी.

IPL 2020 Players Auction LIVE: 50 में दीपका हुडा को किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा

दीपका हुड्डा को ज्यादातर किसी भी फ्रेंचाइजी ने खरीदने की दिलचस्पी नही दिखाई उन्हें 50 लाख रुपये में किेंग्स इलेवन पंजाब ने अपने झोली में डाला. दीपक का प्रदर्शन पिछले कई आईपीएल में उतना अच्छा नहीं रहा है.

IPL 2020 Players Auction LIVE: प्रियम गर्ग को सनराइजर्स ने 1.90 करोड़ में खरीदा

प्रियम गर्ग को सनराइजर्स हैदराबाद ने 1.9 करोड़ रुपये में खरीदा. हाल ही में प्रियम गर्ग को अंडर 19 विश्व कप में टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है.

IPL 2020 Players Auction LIVE: विराट सिंह को 1.90 करोड़ में सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा

विराट सिंह को खरीदने के लिए सभी ने बोली लगाई लेकिन उनका बेस प्राइस कम होने की वजह से वह ज्यादा महंगे नहीं बिके. सनराइडजर्स हैदराबाद ने सबसे बड़ी बोली लगाते हुए विराट सिंह को 1.9 करोड़ रुपये में खरीदा.

IPL 2020 Players Auction LIVE: राहुल त्रिपाठी को केकेआर ने 60 लाख में खरीदा

राहुल त्रिपाठी को खरीदने में ज्यादातर फ्रेंचाइजी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई. उन्हों कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने सिर्फ 60 लाख रूपये में खरीदा.

IPL 2020 Players Auction LIVE: पीयूष चावला को सीएसके ने 6.75 करोड़ में खरीदा

स्पिनर पीयूष चावला पर इस बार चेन्नई सुपर किंग्स ने दांव लगाया है. सीएसके ने पीयूष चावला को 6.75 करोड़ की कीमत में खरीदा है, पिछले सीजन में पीयूष चावला केकेआर के लिए खेले थे. इस ऑक्शन में पीयूष चावला की बेस प्राइस 1 करोड़ थी.

IPL 2020 Players Auction LIVE: किंग्स इलेवन पंजाब ने शेल्डन कॉटरेल को 8.5 करोड़ में खरीदा

शेल्डन कॉटरेल को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 8.5 करोड की कीमत में खरीदा है. शेल्डन कॉटरेल आईपीएल में पहली बार खेलते नजर आएंगे, इस ऑक्शन के लिए कॉटरेल ने अपनी बेस प्राइस 50 लाख रखी थी.

IPL 2020 Players Auction LIVE: मुंबई इंडियंस ने नाथन कूल्टर लाइन को 8 करोड़ में खरीदा

मुंबई इंडियंस ने नाथन कूल्टर लाइन को 8 करोड़ की कीमत में खरीदा है. मुंबई इंडियंस ने इस बार गेंदबाजी में शानदार खिलाड़ियों को लिया है, पहले से ही टीम में जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा शामिल हैं.

IPL 2020 Players Auction LIVE: राजस्थान रॉयल्स ने 3 करोड़ की कीमत में जयदेव उनादकट को खरीदा

जयदेव उनादकट को राजस्थान रॉयल्स ने 3 करोड की कीमत में खरीदा है. पिछली बार जयदेव को राजस्थान रॉयल्स ने 17 करोड़ में खरीदा था जो आईपीएल 2019 की नीलामी में सबसे मंहगे खिलाड़ी साबित हुए थे.

IPL 2020 Players Auction LIVE: एलेक्सी कैरी को 2.4 करोड़ की कीमत में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्स कैरी को दिल्ली कैपिटल्स ने 2.4 करोड़ की कीमत में खरीदा है. एलेक्स कैरी पहली बार आईपीएल खेलत नजर आएंगी इनकी बेस प्राइस इस ऑक्शन में 50 लाख थी.

IPL 2020 Players Auction LIVE: केकेआर की कप्तानी करेंगे इयोन मॉर्गन!

कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंग्लैंड को विश्व विजेता टीम बनाने वाले कप्तान इयोन मॉर्गन को 5.25 लाख की कीमत में खरीदा है. इस बात से साफ दिख रहा है शायद इस बार मैनजमेंट टीम की कमान दिनेश कार्तिक से छीनकर इयोन मॉर्गन को दे सकता है. टीम ने इसके साथ ही आईपीएल इतिहास को बदलते हुए पैट कमिंस को 15.50 करोड़ की कीमत में खरीदा है.

IPL 2020 Players Auction LIVE: 10 करोड़ की कीमत में क्रिस मॉरिस को आरसीबी ने खरीदा

साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी क्रिस मॉरिस को विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने 10 करोड़ की कीमत में खरीदा है. क्रिस मॉरिस ने इस ऑक्शन में अपनी बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये रखी थी. पिछली बार क्रिस मॉरिस दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेले थे.

IPL 2020 Players Auction LIVE: सैम करन को 5.5 करोड़ में सीएसके ने खरीदा

आईपीएल 2020 ऑक्शन में महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने सैम करन को 5.5 करोड़ की कीमत में खरीदा है. सैम करन ने इस ऑक्शन में अपनी बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये रखी थी. पिछली बार सैम करन किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले थे.

IPL 2020 Players Auction LIVE: केकेआर ने पैट कमिंस को 15.50 करोड़ की कीमत में खरीदा

आईपीएल 2020 ऑक्शन में पैट कमिंस आईपीएल इतिहास में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी साबित हुए हैं. पैट कमिंस को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.50 करोड़ की कीमत में खरीदा है. जबकि पैट कमिंस ने इस ऑक्शन में अपनी बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखी थी.

IPL 2020 Players Auction LIVE: क्रिस वोक्स को दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा, यूसुफ पठान रहे अनसोल्ड

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने क्रिस वोक्स को 1.5 करोड़ की कीमत में खरीदा है. वहीं यूसुफ पठान को कोई खरीददार नहीं मिला है और इसके साथ ही कॉलिन डी ग्रेंडहोम भी अनसोल्ड रहे हैं.

IPL 2020 Players Auction LIVE: ग्लैन मैक्सवेल 10.75 करोड़ की कीमत में किंग्स इलेवन पंजाब में शामिल

किंग्स इलेवन पंजाब ने कोलकाता में हो रहे आईपीएल 2020 ऑक्शन में ग्लैन मैक्सवेल को 10.75 करोड़ की कीमत में खरीदा है. ग्लैन मैक्सवेल ने आईपीएल ऑक्शन 2020 के लिए अपनी बेस प्राइस 2 करोड़ थी. पंजाब की टीम के पास इस ऑक्शन में सबसे अधिक पैसा है.

IPL 2020 Players Auction LIVE: एरोन फिंच 4.40 करोड़ की कीमत में आरसीबी में शामिल

विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच को अपनी टीम में शामिल किया है. एरोन फिंच को आरसीबी की टीम ने 4.40 करोड़ की कीमत में खरीदा है.

IPL 2020 Players Auction LIVE: जेसन रॉय को दिल्ली कैपिटल्स ने 1.50 करोड़ में खरीदा

इस बार दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने जेसन रॉय को अपनी टीम में शामिल किया है. जेसन रॉय को दिल्ली कैपिटल्स ने 1.50 करोड़ की कीमत में खरीदा है.

IPL 2020 Players Auction LIVE: रॉबिन उथप्पा को 3 करोड़ में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा, चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी रहे अनसोल्ड

कोलकाता में हो रहे आईपीएल ऑक्शन में भारतीय खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा को राजस्थान रॉयल्स ने 3 कोरड़ की कीमत में खरीदा है. वहीं चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी अनसोल्ड रहे हैं. पुजारा और हनुमा विहारी की बेस प्राइस इस ऑक्शन में 50-50 लाख थी.

IPL 2020 Players Auction LIVE: क्रिस लिन मुंबई और इयोन मोर्गन को केकेआर ने खरीदा

तीन बार की आईपीएल विजेता टीम मुंबई इंडियंस ने क्रिस लिन को 2 करोड़ की कीमत में खरीदा है. इसके साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स ने इयोन मोर्गन को 5.25 करोड रुपये में खरीदा है.

IPL 2020 Players Auction LIVE: आईपीएल 2020 के खिलाड़ियों की नीलामी शुरू

कोलकाता में हो रहे आईपीएल 2020 ऑक्शन की शुरुआत हो चुकी है. इस ऑक्शन में आठों टीमें अपनी टीम के लिए खिलाड़ियों पर दांव लगाएंगी, इस बार सबसे अधिक बेस प्राइस भारतीय खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा की है. उथप्पा ने इस ऑक्शन में अपनी बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये रखी है.

IPL 2020 Players Auction LIVE: पीयूष चावला और यूसुफ पठान की भी होगी नीलामी

भारतीय खिलाड़ी पीयूष चावला और यूसुफ पठान ने इस ऑक्शन में अपनी बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये रखी है. इस बार देखना ये है कि कौन सी टीम इन खिलाड़यों पर दांव लगाएगी. पीयूष चावला को कोलकाता नाइट राइडर्स केकेआर ने रिलीज किया और वहीं यूसुफ पठान को सनराइजर्स हैदराबाद ने रिलीज किया है.

IPL 2020 Players Auction LIVE: आईपीएल 2020 ऑक्शन में प्रवीण तांबे सबसे अधिक उम्र के खिलाड़ी

कोलकाता में हो रहे आईपीएल 2020 ऑक्शन में भारतीय खिलाड़ी प्रवीण तांबे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं. प्रवीण तांबे की उम्र 48 साल है और यह गेंदबाज आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स, गुजरात लायंस और सनराइजर्स हैदराबाद लिए मैदान पर अपना जलवा दिखा चुका है. अब देखना ये है कि इस बार इस खिलाड़ी पर कौन सी टीम पैसा लगाएगी.

IPL 2020 Players Auction LIVE: इस ऑक्शन में अफगानिस्तान के नूर अहमद सबसे कम उम्र के खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर 2020 के लिए कोलकाता में पहली बार ऑक्शन हो रहा है. पिछले साल आईपीएल ऑक्शन जयपुर में हुआ था, यह ऑक्शन भारतीय समयानुसार दोपहर बाद 3 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा. इस बार के ऑक्शन में अफगानिस्तान के नूर अहमद सबसे कम उम्र के हैं. बाएं हाथ का चाइनामैन बेस प्राइस 30 लाख रुपये के साथ इस लीग के लिए राशिद खान और मोहम्मद नबी की पसंद में शामिल हो सकता है.

IPL 2020 Players Auction LIVE: कुछ ही देर में शुरु होगा आईपीएल 2020 का ऑक्शन

आईपीएल 2020 का ऑक्शन कोलकाता में हो रहा है और यह कुछ ही देर में शुरु हो जाएगा. इस ऑक्शन के लिए 338 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है जिसमें 190 भारतीय और 148 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. इस बार के ऑक्शन में 73 खिलाड़ी खरीदे जाएंगे.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App