IPL 2020: बीसीसीआई आईपीएल पर अंतिम फैसला लेने के लिए आईसीसी के T20 वर्ल्ड कप पर लिए जाने वाले फैसले का इंतजार कर रहा है. लेकिन फ्रैंचाइजियों ने शायद इस बात को भांप लिया है कि लीग इस साल संयुक्त अरब अमिरात (UAE) में आयोजित होगी. इसलिए टीमों ने इसकी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. एक फ्रैंचाइजी के अधिकारी ने कहा कि उन्होंने व्यवस्थात्मक तैयारियां शुरू कर दी हैं और अबु धाबी में वो होटल भी चुनने शुरू कर दिए हैं, जिनमें उनकी टीम रुकेगी.

अधिकारी ने कहा, आपको स्मार्ट होना होता है और जल्दी तैयारी करनी होती है. हमें जरूरी जानकारी दी जा चुकी है और हम उसी के हिसाब से तैयारी कर रहे हैं. हमने तय कर लिया है कि हम अबु धाबी में किस होटल में रुकेंगे और वहां कैसे जाएंगे और यूएई में पहुंचकर क्वारंटीन प्रक्रिया क्या होगी. हमें फिर निश्चिततौर पर उस देश की स्वास्थ्य गाइडलांस का पालन करना होगा.

एक पूर्व विजेता फ्रैंचाइजी के एक अधिकारी ने बताया कि वह यूएई रवाना होने से पहले ही भारत में आइसोलेशन पीरियड को लेकर बात कर रही हैं. उन्होंने कहा, हम खिलाड़ियों के भारत में इकट्ठा हो जाने की तैयारी कर रहे हैं. हम टीम को बायो-सिक्योर वातावरण में रखेंगे, टेस्ट कराएंगे और फिर यूएई के लिए रवाना होंगे.

उन्होंने कहा, इसके पीछे कारण यह है कि हम सभी घर में रह रहे हैं. इसलिए अगर हममें से कोई भी बिना लक्षण वाला निकला तो वह दूसरों को संक्रमित कर देगा. इसलिए अच्छा होगा कि हम कुछ सप्ताह आइसोलेशन में जाएं और यहां भारत में टेस्ट कराने के बाद बाहर के लिए रवाना हों.

Harbhajan Singh On Rajeev Gandhi Khel Ratna Award: हरभजन सिंह ने पंजाब सरकार से खेल रत्न का नॉमिनेशन वापस लेने को कहा, बताई यह वजह

Kapil Dev On Team India: कपिल देव को विराट कोहली पर यकीन, बोले- ICC ट्रॉफी जरूर जीतेगी भारतीय टीम

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर