IPL 2020: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 19 सितंबर से आईपीएल का 13वां संस्करण करवाने का फैसला तो कर लिया लेकिन फ्रैंचाइजी के मन में इसे लेकर कुछ दुविधाएं थीं. बोर्ड अब आठों फ्रैंचाइजी के साथ स्टैंडिज ऑपरेटिंग प्रोसिजर (एसओपी) साझा करेगा. हालांकि बात अभी फाइनल नहीं हुई है और उससे पहले सभी हितधारकों को आने वाले दिनों में कुछ सवालों के हल तलाशने होंगे.

माना जा रहा है कि सभी फ्रैंचाइजी अपनी रेकी टीम को हालात का जायजा लेने के लिए यूएई भेजेंगी. ये टीमें वहां जाकर सुविधाओं के साथ-साथ बायो-सिक्योर वातावरण को भी परखेंगी. ये चिंताएं अभी कायम हैं. कुछ फ्रैंचाइजी के सवालों का जवाब भी बीसीसीआई को देना होगा. बीसीसीआई किस तरह की SOPs जारी करेगी. एक वरिष्ठ फ्रैंचाइजी ने बताया कि खिलाड़ियों को उनके पार्टनर्स और परिवार से दो महीने के लिए दूर रखना अपराध होगा.

उन्होंने पूछा, आम वक्त में खिलाड़ियों की पार्टनर एक निश्चित समय के लिए खिलाड़ियों को जॉइन कर सकती हैं. लेकिन अब हालात बिलकुल अलग हैं. अगर परिवार यात्रा करता है तो क्या वे सामान्य हालात की तरह घूमेंगी या फिर इसे सीमित किया जाएगा? उन्होंने पूछा, ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिनके 3 से 5 साल की उम्र के बच्चे हैं, क्या आप उन्हें दो महीने के लिए एक कमरे में रखेंगे.

टॉप टीमें पांच सितारा होटलों में रहती हैं. लेकिन इन हालात में सिर्फ टीमों के ऐसा होटल बुक करना संभव नहीं होगा जहां बाकी कोई मेहमान न आ सके. एक वरिष्ठ बीसीसीआई अधिकारी को लगता है कि यूएई में तीन सितारा होटलों में भी पांच सितारा होटलों जैसी ही सुविधाएं होती हैं. और वहां ऐसे रिजॉर्ट हैं जिन्हें पूरा किराये पर लेना आसान है. यह अधिकारी 2014 में दुबई में हुए आईपीएल का अहम हिस्सा था.

Virat Kohli On Sachin Tendulkar: विराट कोहली बोले- हम सबकी तरफ से सचिन को तोहफा थी वर्ल्ड कप 2011 की ट्रोफी

Kapil Dev On Team India: कपिल देव को विराट कोहली पर यकीन, बोले- ICC ट्रॉफी जरूर जीतेगी भारतीय टीम