कोलकाता. IPL 2020 Auction Online Live Streaming: इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के लिए आज कोलकाता में क्रिकेटर्स की बोली लगाई जाएगी. इस बोली में देश और दुनिया के 338 क्रिकेटर्स शामिल हैं. इससे पहले इस लिस्ट में 332  खिलाड़ी शामिल थे लेकिन आखिरी समय में इस लिस्ट में 6 खिलाडियों और जोड़ा गया तो इस तरह आईपीएल 2020 में अब 338 क्रिकेटरों पर बोली लगाई जाएगी. आईपीएल नीलामी का पहली बार कोलकाता में आयोजन किया गया है. इससे पहले इंडियन प्रीमियल लीग में खेलने वाले क्रिकेटर्स की नीलामी मुंबई में की जाती थी. आईपीएल 2020 में शामिल होने के इस बार 971 क्रिकेटर्स ने पंजीकरण कराया. इन 971 खिलाड़ियों में से 332 क्रिकेटर्स शॉर्ट लिस्ट किया गया था. साल 2020 आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के पास खिलाड़ियों को खरीदने के लिए सबसे अधिक 42.70 करोड़ रुपये हैं. आइए हम आपको बताते हैं कि आईपीएल नीलामी का लाइव प्रसारण कब, कहां और कैसे देख सकते हैं.

जिन 332 क्रिकेटर्स को आईपीएल 2020 के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है उनमें से 73 खिलाड़ी खरीदे जाएंगे. कोलकाता में वाली इस नीलामी में इस बार सबसे अधिक पैसा ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल, वेस्टइंडीज के शिमरॉन हेटमायर और इंग्लैंड के जेसन रॉय आकर्षण का केंद्र रहेंगे. देखना दिलचस्प होगा कि नीलामी के वक्त इन खिलाड़ियों पर कितनी बोली लगाई जाएगी. स्मरण रहे कि साल 2019 आईपीएल ऑक्शन में ग्लेन मैक्सवेल को खरीदने में किसी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई थी. लेकिन बीते एक साल में मैक्सवेल ने शानदार प्रदर्शन किया है. जिसके चलते उन्हें हर फ्रेंचाइजी अपनी टीम में शामिल करने की कोशिश करेगी.

IPL 2020 Auction Online Live Streaming: कहां होगा आईपीएल 2020 के लिए क्रिकेटर्स की नीलामी का आयोजन?

इंडियन प्रीमियर 2020 के लिए बार खिलाड़ियों का ऑक्शन कोलकाता में होगा. ये पहली बार है जब कोलकाता में 2020 में खेलने वाले क्रिकेटर्स की बोली लगाई जाएगी.

IPL 2020 Auction Online Live Streaming: कब होगा आईपीएल 2020 में खेलने वाले क्रिकेटर्स का ऑक्शन?

इंडियन प्रीमियर लीग के लिए साल 2020 में खिलाड़ियों का ऑक्शन 19 दिसंबर को होगा. इस नीलामी का आयोजन भारतीय समयानुसार दोपहर बाद 3 बजकर 30 मिनट पर होगा. नीलामी में शामिल होने वाले देश और दुनिया के क्रिकटर्स की निगाहें इस ऑक्शन पर होंगी.

IPL 2020 Auction Online Live Streaming: किस चैनल पर देखा जा सकता है आईपीएल 2020 खिलाड़ियों की नीलामी का लाइव प्रसारण?

आईपीएल 2020 में खेलने वाले क्रिकेटर्स की कोलकाता में आयोजित होने वाली नीलामी का लाइव प्रसारण किया जाएगा. इस प्रसारण को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है. इसके अलावा आईपीएल ऑक्शन की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग Hot Star पर भी उपलब्ध रहेगी.

Also Read:

IPL Auction 2020: आईपीएल 13वें संस्करण के लिए आज कोलकाता में 332 क्रिकेटर्स पर लगेगी बोली, नीलामी में इन खिलाड़ियों पर जमकर बरसेगा पैसा

India vs West Indies: विशाखापट्टनम में भारत की बड़ी जीत, कुलदीप यादव ने रचा इतिहास, वनडे में दो हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने

CAA Protest: अपने देश में बोलने से मुझे कोई नहीं रोक सकता – नागरिकता संशोधन कानून पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App